Move to Jagran APP

मेयर पद को लेकर डा. हरजोत कमल ही सर्वमान्य नेता के रूप में आए सामने

नगर निगम के मेयर निहालसिंह वाला व बधनीकलां नगर पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर निर्वाचित पार्षदों का मन टटोलने पहुंचे जिले के प्रभारी एवं मंत्री भारत भूषण आशु के समक्ष एकमात्र शहर के विधायक डा.हरजोत कमल ही सर्वमान्य नेता के रूप में उभरकर सामने आए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 11:31 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 11:31 PM (IST)
मेयर पद को लेकर डा. हरजोत कमल ही सर्वमान्य  नेता के रूप में आए सामने
मेयर पद को लेकर डा. हरजोत कमल ही सर्वमान्य नेता के रूप में आए सामने

सत्येन ओझा.मोगा

loksabha election banner

नगर निगम के मेयर, निहालसिंह वाला व बधनीकलां नगर पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर निर्वाचित पार्षदों का मन टटोलने पहुंचे जिले के प्रभारी एवं मंत्री भारत भूषण आशु के समक्ष एकमात्र शहर के विधायक डा.हरजोत कमल ही सर्वमान्य नेता के रूप में उभरकर सामने आए। 30 में से 29 पार्षदों ने मेयर पद के लिए मंत्री की मौजूदगी में कहा है कि वे विधायक डा.हरजोत कमल के साथ खड़े हैं। इस पर मंत्री ने पार्षदों से कहा कि कोई अलग से मिलना चाहे तो मिल सकता है। यहां मंजीत सिंह मान ने मंत्री के साथ खड़े होने की बात कही, हालांकि वे निर्वाचित पार्षद नहीं है, पार्षद उनकी पत्नी अमनप्रीत कौर निर्वाचित हुई हैं।

बता दें कि अब तक सिर्फ धर्मकोट नगर पंचायत के अध्यक्ष पद का चुनाव हो सका है। कैबिनेट मंत्री आशु मंगलवार सुबह ही शहर में पहुंच गए थे। एक होटल में सबसे पहले मोगा नगर निगम के लिए निर्वाचित पार्षदों को बुलाया गया था। बैठक में विधायक डा.हरजोत कमल के साथ पूर्व मंत्री डा.मालती थापर मौजूद थीं। एक एसपी पद से सेवानिवृत्त अधिकारी यहां नजर आए। बैठक में कांग्रेस की सीट पर निर्वाचित सभी 20 निर्वाचित पार्षदों के अलावा 10 आजाद प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीतकर डा.हरजोत के नेतृत्व में अपना विश्वास व्यक्त करने वाले निर्वाचित पार्षद भी मौजूद थे। मेयर पद को लेकर सबसे पहले मंत्री ने निर्वाचित पार्षदों के साथ चर्चा शुरू हुई। मंत्री ने जब निर्वाचित पार्षदों का मन टटोलना शुरू किया तो सभी ने एक जुट होकर पहले तो डा.हरजोत कमल के नेतृत्व में अपनी आस्था जताई, बाद में मंत्री ने सभी से कहा कि अगर कोई अकेले में मिलना चाहता तो वे अकेले में भी मिल सकते हैं, ग्रुपों में मिलना चाहें तो ग्रुपों में भी मिल सकते हैं, लेकिन फिर भी सभी ने डा.हरजोत के नेतृत्व में ही अपना आस्था जताई, कुछ देर बाद निर्वाचित पार्षद अमनप्रीत कौर के पति मंजीत मान ने कहा कि वे मंत्री के साथ हैं, वे जो भी फैसला लेंगे उन्हें मंजूर होगा।

मंत्री की मौजूदगी में जब मोगा निगम के मेयर पद को लेकर किसी प्रकार के विवाद की स्थिति नहीं दिखी तो बाद में उन्होंने निहालसिंह वाला नगर पंचायत अध्यक्ष पद को लेकर चर्चा शुरू कर दी। निहालसिंह वाला में 13 सीटों में से पांच सीटों पर अकाली प्रत्याशी, चार पर कांग्रेस जीती है, चार आजाद प्रत्याशी जीते हैं, जो चार आजाद प्रत्याशी हैं, उनमें भी दो अकाली नेता जत्थेदार तोतासिंह के साथ हैं, जबकि दो कांग्रेस के विधायक दर्शन सिंह बराड़ के साथ हैं। ऐसे में वहां अध्यक्ष पद अकाली दल के खाते में जाता दिख रहा है। कार्यकारी जिलाध्यक्ष महेशइंदर सिंह निहालसिंह वाला ने बहुमत उनके साथ होने का दावा किया था, लेकिन कांग्रेस नेता पूर्व विधायक बीबी राजविदर कौर भागीके ने महेशइंदर सिंह के दावे को गलत बताया। काफी देर तक इस पर विवाद भी हुआ। बाद में मंत्री ने अलग--अलग दोनों से बात की।

यही स्थिति बधनीकलां नगर पंचायत की सीट को लेकर भी है, बधनी में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिला है, लेकिन अध्यक्ष पद को लेकर विवाद की स्थिति पहले से ही बनी हुई है, मंत्री के सामने भी यही स्थिति रही। सिर्फ मोगा निगम के मेयर पद पर ही सर्वसम्मति के हालात बनते दिखे। माना जा रहा है कि मंत्री के साथ बैठक होने के बाद मेयर व जो नगर पंचायत अध्यक्षों के चुनाव 17 अप्रैल को हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.