संवाद सहयोगी, मोगा : सीआइए स्टाफ मोगा पुलिस ने इंटेलीजेंसी की सूचना पर अमेरिका से डिपोट होकर आए व्यक्ति को जाली पासपोर्ट के आधार पर विदेश भागने की तैयारी करते गिरफ्तार करा थाना सिटी मोगा में मामला दर्ज किया गया है।

सीआइए के इंचार्ज इंस्पेक्टर तरलोचन सिंह और सहायक थानेदार मलकीत सिंह ने बताया कि काउंटर इटेंलीजेंस मोगा के थानेदार अमरजीत कौर ने उनको सूचना दी कि जगसीर सिंह पुत्र रछपाल सिंह निवासी गांव लंडेके अमेरिका से डिपोट होकर पंजाब आया हुआ है जो जाली के पासपोर्ट और आधार कार्ड बनाकर विदेश जाना चाहता है। सूचना मिलने पर उन्होंने पुलिस पार्टी समेत गोधेवाला स्टेडियम नजदीक के गश्त के दौरान जगसीर सिंह निवासी लंडेके को काबू कर उससे जाली पासपोर्ट, जाली आधार कार्ड जो संदीप सिंह पुत्र जगतार सिंह निवासी चांदी पत्ती रोडे थाना समालसर का बनाया बरामद किया गया।

सीआईए इंचार्ज तरलोचन सिंह ने बताया कि जगसीर सिंह से पूछताछ के दौरान बताया कि वह 18 साल अमेरिका रहा था जिसको अमरीका की सरकार ने डिपोट कर दिया था। भारत आकर जगसीर सिंह के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत थाना शाहकोट और थाना सदर मोगा में भी 306 आईपीसी के अंतर्गत मुकद्दमे दर्ज हुए थे। इसके बाद उसने नाम बदलकर संदीप सिंह पुत्र जगतार सिंह निवासी चांदी पत्ती रोडे थाना समालसर रख लिया और इस नाम पर जाली पासपोर्ट और आधार कार्ड बनाए हैं। उन्होंने बताया कि उक्त सभी मुकदमों में से भी उक्त आरोपी भगोड़ा चला आ रहा था।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!