संवाद सहयोगी, मोगा

प्राचीन मंदिर शिवाला में मंगलवार सायं भक्तों ने श्री हनुमान जी का पूजन कर प्रभु से महामारी को खत्म करने की प्रार्थना की। इस अवसर पर मंदिर के पुजारी पं. अक्षय कुमार शर्मा ने सभी भक्तों को प्रेरित करते हुए कहा कि मंदिरों में सावधानीपूर्वक आएं, क्योंकि कोरोना वायरस अपनी रफ्तार पकड़ रहा है।

उन्होंने भक्तों से कहा कि मंदिर में स्थापित देवी-देवताओं की मूर्तियों को स्पर्श न करें। दूर से ही भगवान के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त करें। हम जितना बचाव रखेंगे, उतनी जल्द ही महामारी खत्म होगी। उन्होंने कहा कि कई भक्त मंदिर में आते हैं तो जाने-अनजाने में कहीं न कहीं हाथों का स्पर्श उनसे मंदिर में प्रवेश करते समय या माथा टेकते समय हो जाता है। हालांकि मंदिर में लगी घंटियों को कपड़ों से ढक कर काफी ऊपर कर दिया है, ताकि कोई इन्हें स्पर्श न कर सके। मंदिर को समय-समय पर सैनिटाइज भी किया जा रहा है। फिर भी बचाव में ही बचाव है। जो भी भक्त शिवलिग पर जल चढ़ाना चाहें, वे घरों से ही जल ले कर आएं।

उन्होंने कहा कि मंदिर में प्रवेश करने से पहले भक्त अपने हाथों को साबुन से अच्छी तरह धोएं और मास्क से मुंह ढका होना आवश्यक है। ऐसा करके हम अपना व दूसरों का बचाव कर सकते हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!