Move to Jagran APP

महंगी बिजली पर किया कैप्टन सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

कांग्रेस सरकार के खिलाफ अकाली दल की रोष रैली में उमस भरी भीषण गर्मी व धान की बीजाई का पीक समय होने के बावजूद लगभग पांच हजार से ज्यादा की संख्या में लोग पूरे साढ़े तीन घंटे जमे रहे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 09:58 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 09:58 PM (IST)
महंगी बिजली पर किया कैप्टन सरकार के खिलाफ प्रदर्शन
महंगी बिजली पर किया कैप्टन सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

जासं, मोगा : कांग्रेस सरकार के खिलाफ अकाली दल की रोष रैली में उमस भरी भीषण गर्मी व धान की बीजाई का पीक समय होने के बावजूद लगभग पांच हजार से ज्यादा की संख्या में लोग पूरे साढ़े तीन घंटे जमे रहे। भीड़ को देख गदगद अकाली दल के सुप्रीमो सुखबीर सिंह बादल ने जहां पूर्व कृषि मंत्री जत्थेदार तोतासिंह की खुले दिल से तारीफ की, वहीं उन्होंने कहा कि ये भीड़ नहीं बल्कि सूबे की कैप्टन सरकार के खिलाफ लोगों का जनाक्रोश है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि पहला मौका था जब अकाली दल की रैली में न चाय का इंतजाम था न पकौड़े का। इसके बावजूद नई दाना मंडी में आयोजित धरने में सुबह साढ़े दस बजे से लोगों का पहुंचना शुरू हो गया था। पूरे जिले के सभी चारों विधानसभा क्षेत्र से लोग पहुंचे थे। सुखबीर सिंह बादल भी अपने निर्धारित समय से कुछ देर के बिलंब के साथ ही रैली स्थल पर पहुंच गए थे। पिछले दिनों की तुलना में उनके तेवर इस रोष रैली में कहीं ज्यादा तीखे थे। वे कांग्रेस सरकार के खिलाफ पूरे आक्रामक अंदाज में दिखे। उन्होंने नशा व बेअदबी के उन्हीं मुद्दों को लेकर कांग्रेस को घेरा जिन मुद्दों को लेकर कभी कांग्रेस अकाली दल पर हमलावर रहती रही है। उन्होंने कहा कि सरकार बनने के बाद कैप्टन अमरिदर सिंह ने गुटका साहिब की सौगंध खाकर नशा मुक्ति का ऐलान किया था, जबकि सच्चाई ये है कि उन्हीं के एमएलए की मिलीभगत से नशे की बिक्री हो रही है। श्री गुटका साहिब की इससे ज्यादा बेअदबी और क्या हो सकती है।

रैली की खास बात ये रही कि सुखबीर सिंह बादल का दोपहर लगभग डेढ़ बजे संबोधन खत्म होने के बाद लोग रैली स्थल से उठकर गए नहीं, बल्कि रैली के रूप में हाथों में कैप्टन सरकार के खिलाफ तख्तियां लिए हुए जिला प्रबंधकीय कॉम्पलेक्स पहुंचे। लगभग आधा घंटे में जिला प्रबंधकीय कॉम्पलेक्स अकाली-भाजपा मय दिखा। डीसी ऑफिस के सभी दरवाजे बंद कर दिए गए थे। डीसी के प्रतिनिधि के रूप में एडीसी (विकास) राजिदर सिंह ने सुखबीर सिंह बादल से ज्ञापन लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.