संवाद सहयोगी,मोगा

गांव सिघावाला के पास बुधवार को दोपहर बाद दो कारों की हुई टक्कर के दौरान एक साइकिल सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे सिविल अस्पताल में लाया गया, जहां से उसे फरीदकोट रेफर कर दिया गया है।

सिविल अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार 28 वर्षीय गुरमीत सिंह पुत्र छिन्द्र सिंह निवासी सिघा वाला अपनी साइकिल पर सवार होकर मोगा की तरफ किसी काम के लिए आ रहा था कि रास्ते में कोटकपूरा साइड से आ रही दो कारों ने उसे चपेट में ले लिया, जिसके कारण वह घायल हो गया। उसे उपचार के लिए समाज सेवा सोसायटी के सहयोग से मोगा के सिविल अस्पताल में लाया गया था ,जहां से उसकी हालत को गंभीर देखते हुए फरीदकोट रेफर कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि इस हादसे को अंजाम देने वाली दोनों कारों के चालक मुख्य मार्ग पर आपस में रेस लगा रहे थे। इस दौरान एक कार दुर्घटनाग्रस्त होकर पलट गई जिसमें चार लोग सवार थे जिनको समाज सेवा सोसायटी के सदस्यों ने कार से बाहर निकाल। जानकारी मिली कि एक कार से कुछ संदिग्ध पदार्थ भी मिला है। कार पलटने से घायल हुए एक युवक को समाज सेवा सोसायटी के सदस्यों ने सिविल अस्पताल पहुंचाया, जहां से वह फरार हो गया।

अस्पताल प्रशासन ने घायल साइकिल सवार को प्राथमिक उपचार देने के साथ पुलिस को सूचना दे दी है। वहीं थाना चड़िक में तैनात एएसआइ पिपल सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

जिले में नया कोरोना संक्रमित नहीं, 503 लोगों के लिए सैंपल बुधवार को जिले में कोरोना का कोई नया संक्रमित नहीं मिला। जिले में अब केवल दो एक्टिव केस रह गए हैं । बुधवार को सेहत विभाग की टीमों ने 503 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए फरीदकोट भेजे हैं। अब तक कोरोना से जिले में 233 लोगों की मौत हो चुकी है ।

सिविल सर्जन डाक्टर अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि बुधवार को कोई नया संक्रमित रिपोर्ट नहीं हुआ है। अब तक कुल 209722 लोगों के कोरोना की जांच के लिए सैंपल एकत्रित किए जा चुके हैं, जिनमें से 135107 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। जबकि 434 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। अब तक जिले के कुल 8410 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं। सिविल सर्जन ने कहा कि संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है, इसलिए लोगों को सेहत विभाग की ओर से जारी हिदायतों का सख्ती से पालन करना चाहिए। घर से बाहर जाते हुए मास्क जरूर पहनें और भीड़भाड़ वाली जगहों पर शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें।

638 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. अशोक सिंगला ने बताया कि जिले में बुधवार को कुल 638 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इनमें मोगा में 558 और ठठी भाई में 80 लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

Edited By: Jagran