मोगा, जेएनएन। पत्‍नी ने करीबी रिश्तेदार युवती को सौतन बनाकर घर में लाने का विरोध किया तो पंजाब पुलिस के एक कांस्टेबल ने उसके साथ जानवरों जैसा सुलूक किया। एक या दो साल नहीं, बल्कि पिछले 13 सालो तक वह पत्‍नी नी बेइंत्‍हा जुल्‍म ढाता रहा। इससे भी उसका मन नहीं भरा तो पत्‍नी का मुंह काला किया और बाल काटकर गांव में  घुमाया। आरोप है कि शिकायत करने पर  थाना सदर पुलिस ने आरोपित कांस्टेबल पति के खिलाफ कार्रवाई की बजाय समझौता करवा दिया। अब पीड़िता एसएसपी अमरजीत सिंह बाजवा से मिलने पहुंची। एसएसपी ने पूरे मामले की जांच डीएसपी (सिटी) को सौंपी है।

गांव झंडेआना गरबी निवासी महिला ने बताया कि उसकी शादी 15 साल पहले कांस्टेबल इंद्रजीत सिंह से हुई थी। दो साल सब ठीक रहा। फिर पति के जुल्म शुरू हो गए, जोकि वह सहन करती रही। उसने आरोप लगाया कि पति के करीबी रिश्तेदार युवती के साथ अवैध संबंध हैं। युवती की तीन बार सगाई भी हुई, जोकि पति ने तुड़वा दी। वह खुद उससे शादी करना चाहता है। शादी का विरोध करने पर पति पिछले 13 साल से उस पर अत्याचार कर रहा है।

महिला ने बताया कि अत्याचार से दुखी होकर उसने 26 दिसंबर, 2014 को पति के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई, लेकिन कांस्टेबल पति ने मामला रफा-दफा करवा दिया। पिछले साल 29नवंबर को पति ने उसके बाल काट दिए और मुंह काला कर गांव में घुमाया। गांव के कुछ लोगों ने भी पति का साथ दिया। कुछ लोगों ने इसकी वीडियो भी बना ली। मामला थाना सदर में पहुंचा तो गांव के ही एक व्यक्ति ने समझौता करवाकर मामला दबा दिया।

महिला ने  बताया कि इसके बाद पति का जुल्म और बढ़ गया। बच्चे जब स्कूल चले जाते थे तो पति उसे कमरे में बंद कर देता था। 23 जनवरी को बच्चों की शिकायत पर पुलिस ने उसे मुक्त कराया और पति के खिलाफ एफआइआर दर्ज की। पति को पुलिस विभाग ने सस्पेंड कर दिया गया है। अब रिश्तेदार समझौते के लिए लगातार धमका रहे हैं। इसके बाद अब उसने एसएसपी से गुहार लगाई है। महिला के साथ उसकी 12 साल की बेटी भी एसएसपी ऑफिस साथ पहुंची।

बेटी बोली, भविष्य खराब हो रहा

महिला की बेटी  ने बताया कि पिता बेवजह मां के साथ मारपीट करते हैं। इस कारण उसका व दसवीं कक्षा में पढ़ रहे भाई का भविष्य खराब हो रहा है। एसएसपी अमरजीत सिंह बाजवा ने कहा कि ऐसी 200 शिकायतें उनके पास रोज आती हैं। ऐसे में किस-किस पर अपनी प्रतिक्रिया दूंगा। मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: कपूरथला रेल कोच फैक्‍टरी को बड़ा इनाम, यूनीफे से मिलेगा IRIS सर्टिफिकेट

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

यह भी पढ़ें: एक मां की जीवट व संघर्ष की कहानी, कैंसर को मात देकर बेटी को बनाया दुनिया का स्‍टार


यह भी पढ़ें: अब ग्लैंडर्स रोग ने बढाई मुश्किल, UP से बढ़ रहा खतरा, पशुओं के बाद इंसानों पर बड़ा संकट

 

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!