मोगा, [सत्येन ओझा]। चुनावी रैली में सरकारी हेलीकॉप्टर से पहुंचे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चुनाव आचार संहिता को देखते हुए आनन-फानन में इसे सरकारी दौरा बना दिया। मोगा के गांव किलीचाहला में उनका हेलीकॉप्टर उतार कर घोषणा की गई कि वे मंडी के दौरे पर हैं, लेकिन उन्होंने मंडी का दौरा किया ही नहीं। वहां डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस को बुलाकर महज पांच मिनट तक मंडी की खरीद पर चर्चा की।

पांच मिनट खरीद पर चर्चा की, बाद में चुनाव रैली में शामिल होने दाखा रवाना हो गए

मुख्‍यमंत्री ने डीसी को अनाज की खरीद प्रक्रिया को बेहतर ढंग से पूरी करने के लिए कहा। इस दौरान वे किसानों व आढ़तियों से नहीं मिले। इसके बाद वे वहां से कारों के काफिले के साथ मुल्लांपुर दाखा में कांग्रेस के प्रत्याशी कैप्टन दीपक संधू के ओपन रोड मार्च में शामिल होने के लिए पहुंच गए। सुबह लगभग सवा 11 बजे मोगा पहुंचे मुख्यमंत्री शाम को लगभग साढ़े पांच बजे सरकारी हेलीकॉप्टर से वापस चंडीगढ़ के लिए उड़ गए।

इस दौरान उनके साथ विधायक डॉ. हरजोत कमल भी थे। जिला मंडी अधिकारी जसविंदर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री महज पांच मिनट ही रुके। मंडियों के निरीक्षण का न तो पहले से तय कार्यक्रम था और न ही निरीक्षण किया। इस समय मंडियों में धान के अंबार इस कद्र लगे हैं कि वहां पर एक दाना रखना भी मुश्किल हो गया है।

प्रशासन दावे कर रहा है कि मंडियों में धान की खरीद व लिफ्टिंग की कोई समस्या नहीं, लेकिन खरीद शुरू नहीं हो पाई। सोमवार को खाद्य आपूर्ति मंत्री भारत भारत भूषण आशु के आश्वासन के बाद सोमवार से मंडियों में खरीद शुरू हुई है। चुनावी दौरे पर होने के कारण कैप्टन अमङ्क्षरदर ङ्क्षसह के मोगा उतरने की सूचना मिलने पर यह चर्चा जरूर की गई थी कि सीएम मंडियों के दौरे पर आ रहे हैं, लेकिन सच्चाई ये नहीं थी।

 -----

छह घंटे में 60 गांवों से गुजरे कैप्टन, झंडियों में फंसी पगड़ी

लुधियाना। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह मंगलवार को दाखा विधानसभा हलके में रोड शो करने पहुंचे। उन्होंने यहां से उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार कैप्टन संदीप संधू के समर्थन में छह घंटे में 60 गांवों में प्रचार किया। बस में मुख्यमंत्री के साथ सांसद रवनीत सिंह बिट्टू, उम्मीदवार संदीप संधू, मंत्री भारत भूषण आशु भी थे। सीएम बस से नहीं उतरे और वहीं से लोगों को संबोधित किया।

यह भी पढ़ें: PM Narendra Modi in Haryana: पाक पर होगा अब पानी का 'सर्जिकल स्‍ट्राइक', कहा-राष्‍ट्र सुरक्षा के लिए उठाते रहेंगे कदम

रोड शो के दौरान कई जगहों पर लंबा जाम भी लगा रहा। एक जगह तो मुख्यमंत्री की पगड़ी कांग्रेस की लगाई झंडियों में फंस गई। इस पर तुरंत कांग्रेस उम्मीदवार संधू ने अमरिंदर सिंह की पगड़ी संभाली और सांसद बिट्टू ने उन झंडियों को ऊपर करते हुए मौका संभाला। कैप्टन कुछ देर के लिए बस में गए और थोड़ी देर बाद फिर मोर्चा संभाल लिया। पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम कड़े किए हुए थे। रोड शो के दौरान गांव खुदाई चक्क के नजदीक मुख्यमंत्री के काफिले के आगे लोक इंसाफ पार्टी के समर्थकों ने नारेबाजी की। इस पर सुरक्षा बलों ने उनको खदेड़ दिया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

यह भी पढ़ें: साईं मंदिर का दान पात्र खोला तो कमेटी के मेंबर रह गए दंग, निकले ऐसे नोट


Posted By: Sunil Kumar Jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!