Move to Jagran APP

सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों ने जिले में किया शानदार प्रदर्शन

मोगा पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) द्वारा घोषित 12वीं कक्षा के नतीजों में जिले भर में बच्चों ने बढि़या प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 11:09 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 11:09 PM (IST)
सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों ने जिले में किया शानदार प्रदर्शन
सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों ने जिले में किया शानदार प्रदर्शन

तरलोक नरूला, मोगा

loksabha election banner

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) द्वारा घोषित 12वीं कक्षा के नतीजों में जिले भर में बच्चों ने बढि़या प्रदर्शन किया। डिप्टी डीईओ राकेश मक्कड़ ने बताया कि जिले में 12वीं कक्षा की 9436 बच्चों ने परीक्षा दी, जिनमें से 9083 बच्चे पास हुए। इसके तहत इस बार सरकारी स्कूलों का परिणाम 94.32 प्रतिशत रहा। निजी स्कूलों का परिणाम 87.04 प्रतिशत व एफिलेटेड स्कूलों का नतीजा 91.84 प्रतिशत रहा। सरकारी स्कूल निजी स्कूलों से 7.22 प्रतिशत आगे रहे। उन्होंने सभी स्कूलों के अध्यापकों को इस अच्छे परिणाम के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

उधर, उक्त परीक्षा में एसडी ग‌र्ल्स सीनियर सेकंडरी स्कूल की गणित व इक्नॉमिक्स की छात्रा संजना तिवारी ने 450 में 439 अंक लेकर (97 प्रतिशत) स्कूल में प्रथम स्थान हासिल किया है। प्रिसिपल सोनिया हर्ष ने उनके पिता अश्वनी कुमार व माता निशा को इसके लिए शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि इस बढि़या परिणाम का श्रेय शिक्षकों व अभिभावकों को जाता है।

वही एसडी ग‌र्ल्स स्कूल की ही छात्रा निकिता ने 96.8 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल में दूसरा स्थान हासिल किया। निकिता के पिता सतपाल व माता स्वर्णजीत ने स्कूल प्रिसिपल सोनिया हर्ष, स्कूल मैनेजमेंट कमेटी का अच्छी शिक्षा देने के लिए आभार व्यक्त किया है।

सरकारी कन्या सीनियर सेकंडरी स्कूल की छात्रा सिमरन कौर ने कॉमर्स ग्रुप में 450 में 431 से 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। प्रिसिपल जसविदर सिंह ने सिमरन तथा उनके पिता मनवीर सिंह, माता मनप्रीत कौर व अभिभावकों तथा समस्त स्टाफ को शुभकामनाएं दीं।

देव समाज सीनियर सेकंडरी स्कूल के 12वी के आ‌र्ट्स ग्रुप के छात्र बेअंत सिंह ने 450 में से 426 अंक से 95 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। प्रिसिपल अनुराग धुरिया ने बेअंत सिंह तथा उनके पिता बलविदर सिंह को शुभकामनाएं देते उन्हें आगे भी लगन से शिक्षा ग्रहण करने की प्रेरणा दी।

उधर, आर्य ग‌र्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा सिमरन ने आ‌र्ट्स ग्रुप में 450 में 423 अंक से 94 प्रतिशत अंक हासिल किए। प्रिसिपल अनीता सिगल ने सिमरन के पिता नरिदर सिद्धू को शुभकामनाएं दीं।

एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल फॉर ब्वायज के छात्र आर्यन ने नॉन मेडिकल ग्रुप में 450 में 360 से 80 प्रतिशत अंक हासिल किए। प्रिसिपल नव किरण ने आर्यन तथा उनके माता पिता को शुभकामनाएं दीं।

जिले में परिणाम घोषित होने पर दिन भर हलचल रही। भले ही कोरोना के कारण एक-दूसरे के घरों में जाना नहीं हुआ। मगर, मेधावी छात्रों को फोन पर बधाई देने का सिलसिला जारी रहा। इसके तहत स्कूल के प्रबंधकों ने बच्चो के अभिभावकों को शुभकामनाएं दीं। वही बच्चों ने भी अपने शिक्षकों का आभार व्यक्त करते फोन पर ही आशीर्वाद लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.