संवाद सहयोगी,मोगा

सिविल सर्जन डा. हितिदर क्लेर व डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डा. राजेश अत्री ने बुधवार को सिविल अस्पताल का दौरा कर प्रबंधों का जायजा लिया। इस मौके पर उनके साथ जिला परिवार भलाई अफसर डा. रुपेन्द्र कौर, सीनियर मेडिकल अफसर डा. सुखप्रीत सिंह बराड़ भी मौजूद थे।

इस दौरान सिविल सर्जन ने आक्सीजन प्लांट का भी दौरा किया तथा आक्सीजन प्लाट को जल्द से जल्द अपग्रेड करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को कोरोना महामारी को देखते हुए वार्ड जल्द तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने इमरजेंसी वार्ड और कोविड वार्ड के लिए विशेष हिदायतें जारी कीं तथा सीनियर मेडिकल अफसर को साफ सफाई के पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए। उन्होंने नए बने एमसीएच वार्ड का भी दौरा किया। उन्होंने मरीजों से बातचीत करके उनकी समस्याओं को सुना। सिविल सर्जन ने सिविल वर्कर्स, एलपीओ प्लांट, कोविड वार्ड से जोड़ने के लिए हिदायतें जारी की। संक्रमण का नया केस नहीं, 911 लोगों के सैंपल लिए

संवाद सहयोगी,मोगा

जिले में बुधवार को कोरोना संक्रमण का कोई नया केस सामने नहीं आने से राहत रही। अब जिले में मात्र एक ही एक्टिव केस रह गया है। जिले में अब तक 234 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

उधर, बुधवार को सेहत विभाग की टीमों ने 911 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए फरीदकोट भेजे हैं। सिविल सर्जन डाक्टर हितिदंर कलेर ने बताया कि बुधवार को जिले में कोई भी संक्रमित नहीं रिपोर्ट हुआ। एक व्यक्ति कोरोना को हराकर स्वस्थ हुआ है। अब तक कुल 2,40, 787 लोगों के कोरोना की जांच के लिए सैंपल एकत्रित किए जा चुके हैं, जिनमें से 1,53,862 लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। 1645 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। अब तक जिले में 8449 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो चुके है।

Edited By: Jagran