Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री ने फेसबुक लाइव पर दिया अक्टूबर में निकाय चुनाव के संकेत

कोरोना संक्रमण के बादल भले ही घने होते जा रहे हैं लेकिन मोगा नगर निगम कोट ईसे खां नगर पंचायत सहित सूबे के सभी निकाय चुनाव अक्टूबर महीने में कराने के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने संकेत दे दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 11:26 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 11:26 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने फेसबुक लाइव पर दिया अक्टूबर में निकाय चुनाव के संकेत
मुख्यमंत्री ने फेसबुक लाइव पर दिया अक्टूबर में निकाय चुनाव के संकेत

सत्येन ओझा, मोगा : कोरोना संक्रमण के बादल भले ही घने होते जा रहे हैं, लेकिन मोगा नगर निगम, कोट ईसे खां नगर पंचायत सहित सूबे के सभी निकाय चुनाव अक्टूबर महीने में कराने के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने संकेत दे दिए हैं। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने ये संकेत शनिवार को अपने साप्ताहिक फेसबुक लाइव कार्यक्रम में मोगा के एक व्यक्ति द्वारा पूछे गये सवाल के जबाव में दे दिया।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री शनिवार को फेसबुक पर लाइव थे। इसी दौरान मोगा से यादविदर सिंह खोजा ने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि जब ये संकेत मिल रहे हैं कि कोरोना संक्रमण का दौर फिलहाल खत्म होने की स्थिति में नहीं है, ऐसे में पंजाब सरकार अक्तूबर में चुनाव कराने पर क्यों आमादा है। इस सवाल के जबाव में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने कहा कि प्रदेश में स्थानिक सरकारों के मतदान कराना संवैधानिक •ारूरत है। मतदान के लिए अभी तक तारी़ख कोई निश्चित नहीं हुई है, लेकिन सूबा सरकार ने प्रांतीय चुनाव आयोग को निकाय चुनाव की तारी़ख के बारे में ़फैसला लेने के लिए कहा गया है। निकाय चुनाव त्योहारों और धान खरीद का सीजन शुरू होने से पहले अक्टूबर के पहले या दूसरे हफ्ते में कराने की संभावना है।

क्या है तैयारियां

चुनाव कमीशन को चुनाव की तिथि तय करने का पत्र लिखे जाने के साथ ही भाजपा ने निकाय चुनाव की तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी हैं। प्रदेश नेतृत्व में पूर्व केन्द्रीय मंत्री विजय सांपला को मोगा नगर निगम चुनाव का प्रभारी बनाया है, तो शनिवार देर शाम को जिला भाजपा अध्यक्ष विनय शर्मा ने जिला इकाई की बैठक बुलाकर चुनाव की तैयारियों के लिए कमेटी गठित करने का फैसला लिया है। जल्द ही निकाय चुनाव के लिए भाजपा कमेटी गठित कर तैयारियां शुरू कर देगी।

कांग्रेस पार्टी पहले से ही तैयारियों में जुटी हुई है। मोगा नगर निगम के चुनाव की कांग्रेस की तरफ से कमान स्थानीय विधायक डॉ.हरजोत कमल ने संभाली है, इन दिनों उनका फोकस पुरी तरह चुनाव पर है। शहर में हर मुद्दे पर उनकी सक्रियता साफ संकेत है कि कांग्रेस निकाय चुनाव को लेकर पूरी गंभीरता से तैयारी में जुटी है। सूत्रों का कहना है कि विधायक डॉ.हरजोत कमल कांग्रेस की तरफ से मेयर पद का प्रत्याशी तय करने के लिए कई दौर की बैठक कर चुके हैं, कांग्रेस शहर में हिन्दू कम्युनिटी से प्रत्याशी उतारने का फैसला लगभग तय कर चुकी है। माना जा रहा है कि आने वाले कुछ समय में कांग्रेस अपने प्रत्याशी का ऐलान कर देगी। अकाली नेता व निवर्तमान मेयर अक्षित

जैन हालांकि कोविड-19 के दौरान सक्रिय नहीं दिखे हैं,लेकिन कार्यक्रम समाप्त होने के साथ ही उन्होंने निगम की दूसरी पारी ज्यादा आक्रामक अंदाज में खेलने का ऐलान पहले ही कर दिया था कार्यक्रम के अंतिम दिन विदाई समारोह के पहले चुनाव की तैयारी का शंखनाद था। अकाली खेमे से बरजिदर सिंह बराड़ खेमा भी बरजिदर सिंह को चुनाव मैदान में उतारने के लिए दबाव बनाने में जुटा है। इस बार माना जा रहा है कि मेयर पद के चुनाव को लेकर जहां अकाली भाजपा गठबंधन में घमासान हो सकता है, वहीं अकाली दल में ही मेयर पद को लेकर घमासान शुरू से ही दिख रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.