Move to Jagran APP

रिमोट से होगा 50 फुट ऊंचे रावण, मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतलों का दहन

। शहर में शुक्रवार को दो स्थानों पर दशहरा पर्व का मुख्य आयोजन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Oct 2021 10:25 PM (IST)Updated: Thu, 14 Oct 2021 10:25 PM (IST)
रिमोट से होगा 50 फुट ऊंचे रावण, मेघनाद  
और कुंभकर्ण के पुतलों का दहन
रिमोट से होगा 50 फुट ऊंचे रावण, मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतलों का दहन

तरलोक नरूला.मोगा

loksabha election banner

शहर में शुक्रवार को दो स्थानों पर दशहरा पर्व का मुख्य आयोजन किया जाएगा। दशहरा कमेटी की ओर से पुरानी दाना मंडी में दशहरा मनाया जाएगा, जबकि नवीन कलां मंदिर की ओर से हाकम का अगवाड़ स्टेडियम में दशहरे का आयोजन किया जाएगा।

नवीन कलां मंदिर ने इस बार दशहरे के मौके पर आयोजन को भव्य बनाने के लिए मथुरा व वृन्दावन से कलाकारों को आमंत्रित किया है। ये कलाकार पुतला दहन से पहले राम-रावण युद्ध का रोमांचकारी प्रदर्शन करेंगे, उसके बाद स्टेडियम में मनोहारी आतिशबाजी होगी। दोनों ही स्थानों पर रावण, कुंभकर्ण व मेघनाद के 50 फीट ऊंचे पुतलों को दहन किया जाएगा।

दशहरा कमेटी के महासचिव ओमकार सिगला, आरसी चावला व अशोक मनचंदा के अनुसार पुरानी दाना मंडी में भारत माता मंदिर के सामने दशहरा कमेटी की ओर से 15 अक्टूबर को दोपहर बाद तीन बजे से दशहरा का आयोजन आरंभ होगा। समागम में रावण, कुंभकर्ण व मेघनाद के पुतलों का दहन रिमोट के माध्यम से किया जाएगा।

इस समागम में पूर्व कैबिनेट मंत्री जत्थेदार तोता सिंह, विधायक डा.हरजोत कमल, बीबीएस ग्रुप के चेयरमैन संजीव सैनी, व्यवसायी अशोक कुमार गुप्ता अतिथि होंगे। वहीं नवीन कलां मंदिर के चेयरमैन रमेश कुक्कू, हरीश धीर, तरुण सिगला ने बताया कि हाकम के अगवाड़ स्टेडियम में दशहरा पर्व मनाने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। दशहरा पर्व के उपलक्ष्य में शोभायात्रा लाला लाल चंद धर्मशाला से आरंभ होकर हाकम का अगवाड़ स्टेडियम में पहुंचेगी, जहां पुतलों का दहन किया जाएगा। इस दौरान मथुरा व वृंदावन से आए कलाकार बृज भाषा में रामलीला का मंचन करेंगे। रमन माकड़ इस आयोजन को भव्य बनाने के लिए तैयारियों में जुटे हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.