Move to Jagran APP

कोर्ट के बाहर चली गोलियां, हुआ पथराव

फोटो-53 54 -दो साल पुराने फायरिग के मामले में गवाही देने पहुंचे गुट के लोगों पर किया गया हमला -एक के बाद एक फायरिग की आवाज सुनकर बड़ी संख्या में अधिवक्ता पहुंचे इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट पार्किंग में -दो गुटों के बीच चल रहे झगड़े में पौने दो साल पहले ही हो चुकी है फायरिग एक की हुई थी हत्या

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 10:35 PM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 10:35 PM (IST)
कोर्ट के बाहर चली गोलियां, हुआ पथराव
कोर्ट के बाहर चली गोलियां, हुआ पथराव

जागरण संवाददाता, मोगा : साल 2017 में दो गुटों में जानलेवा हमले के मामले में समझौता होने के बाद अदालत में गवाही की पटकथा लिखी जा रही थी तो इसी बीच तीसरे गुट ने एक युवक को ज्यूडीशियल कॉम्पलेक्स के बाहर मारपीट कर लहूलुहान कर दिया। इसके कुछ देर बाद दोनों गुट ज्यूडीशियल कांपलेक्स के बराबर ही इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की पार्किंग में भिड़ गए जहां जमकर पथराव के बाद कई राउंड फायरिग हुई। इस दौरान स्कॉर्पियो सवार युवक फायरिग कर मौके से भाग निकले। कुछ लोगों ने उनका पीछा भी किया, लेकिन फायरिग के कारण उन्हें पकड़ा नहीं जा सका।

loksabha election banner

एसएसपी अमरजीत सिंह बाजवा ने कहा कि मारपीट में एक व्यक्ति के घायल होने व पथराव का मामला उनकी जानकारी में है, फायरिग का बात भी की जा रही है। इसकी जांच कराई जाएगी। हालांकि प्रत्यक्षदर्शियों ने कई राउंड फायरिग की बात कही है। पुलिस ने इस केस में सात लोगों को नामजद किया है, कुछ अज्ञात भी हैं, जिन गुटों के बीच संघर्ष हुआ है, उनमें से एक गुट के एक व्यक्ति की नौ अक्टूबर को गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इसी गुट पर बुधवार को फिर से हमला हुआ है।

अदालत में थाना साउथ सिटी में 20 सितंबर 2017 को जानलेवा हमले के मामले में बुधवार को सुनवाई होनी थी। पता चला है कि उस मामले में दोनों गुटों में आपसी सहमति बन गई थी, उसी के आधार पर बुधवार को अदालत में गवाही होनी थी। एक तरह दो गुटों के बीच सुलह की पटकथा लिखी जा रही है। इसी बीच वरिदर सिंह नामक युवक को सूचना मिली कि उसके एक साथी को कुछ लोगों ने ज्यूडीशियल कांपलेक्स के गेट नं.1 पर पीट-पीट कर लहूलुहान कर दिया है। वरिदर सिंह ने ज्यूडीशियल कांपलेक्स से ही पुलिस को हमले की सूचना दी, थाना सिटी पुलिस मौके पर पहुंच पाती, उससे पहले ही इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की पार्किंग में एक गुट के लोगों ने एक सफेद रंग की स्कॉर्पियो पर पथराव शुरू कर दिया। पथराव शुरू होते ही स्कॉर्पियो सवारों ने ताबड़तोड़ हवाई फायरिग शुरू कर गाड़ी भगानी शुरू कर दी, उधर इसी स्कॉर्पियो के बराबर खड़ी एक जिप्सी के शीशे पथराव में चकनाचूर हो गए। ज्यूडीशियल कॉम्पलेक्स के बराबर ही हुई ताबड़तोड़ फायरिग की आवाज सुनकर जूडीशियल कॉम्पलेक्स से बड़ी संख्या अधिवक्ता भी मौके पर पहुंच गए। कुछ लोगों ने दोनों गुटों के बीच हुए संघर्ष की मौके पर वीडियो भी बना ली। ये घटना दोपहर लगभग 12 बजे के लगभग की है।

डीएसपी सिटी परमजीत सिंह संधू ने बताया कि मौके पर खड़ी जिप्सी जसमेल सिंह भिडर कलां की थी, वह जिप्सी में काम कराने पहुंचा था,लेकिन दो गुटों के संघर्ष में उसकी गाड़ी में काफी नुकसान हो गया।

डीएसपी सिटी परमजीत सिंह संधू व थाना सिटी प्रमुख इंस्पेक्टर लछमण सिंह ढिल्लों ने बताया कि थाना सिटी पुलिस ने वरिदर सिंह निवासी नजदीक गिल पैलेस के बयान पर राहुल, टोनी, संजीव, गुरलाभ, सत्तपाल, काका खैहरा, मंगू और कुछ अज्ञात हमलावारों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस में हमले की शिकायत करने वाले वरिदर सिंह ने बताया कि उसके भाई चमकौर सिंह उर्फ फुन्ना (33) की नौ अक्तूबर की रात को गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। उसने आशंका जताई है कि उसके भाई की हत्या करने वाले गुट के लोगों ने ही आज हमला किया है। उन्होंने बताया कि वे थाना सिटी साउथ में 20 सितंबर 2017 को दर्ज जानलेवा हमले के केस में गवाही के लिए आए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.