Move to Jagran APP

डीसी साहिब, जरा माइक ढंग दा लवा लेंदे..आह तां कंडम आ

आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना के कार्यक्रम के मौके सेहत विभाग के घटिया प्रबंध सामने आए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 06:20 PM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 06:20 PM (IST)
डीसी साहिब, जरा माइक ढंग दा लवा लेंदे..आह तां कंडम आ
डीसी साहिब, जरा माइक ढंग दा लवा लेंदे..आह तां कंडम आ

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन :

loksabha election banner

आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना के कार्यक्रम के मौके सेहत विभाग के घटिया प्रबंध सामने आए। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा राज्य स्तरीय किए समागम का सीधा प्रसारण दिखाने मौके नेटवर्किग की खराबी के चलते कार्यक्रम कई बार बीच-बीच में बंद होता रहा। करीब 30 मिनट का कार्यक्रम संपन्न होते ही पट्टी के विधायक हरमिंदर सिंह गिल ने माइक पकड़ा ही था कि वह बार-बार बंद होने लगा। निजी पैलेस के हाल में समागम की आवाज भी दबने लगी।

घटिया प्रबंध को देख विधायक हरमिंदर सिंह गिल ने अपने अंदाज मुताबिक डीसी प्रदीप सभ्रवाल को कहा कि अगर माइक ही ढंग का लगवा लिया होता तो कुछ बात बन जाती। विधायक की बात का जवाब देते हुए डीसी प्रदीप सभ्रवाल ने मौके पर सेहत विभाग को फटकार लगाते कहा कि सिविल सर्जन द्वारा किए प्रबंध सबके सामने है। समागम के लिए तय किए प्रोग्राम के मुताबिक दोपहर ढाई बजे डीसी प्रदीप सभ्रवाल समागम में पहुंच चुके थे, परंतु मंच व पंडाल की कुर्सियां खाली थी। यहां तक सिविल सर्जन अनूप कुमार खुद देरी से पहुंचे। समागम में खाली कुर्सियां देख सिविल सर्जन से सिविल अस्पताल के अमले को तुरंत हाजिर होने लिए आदेश दिए। फिर भी पंडाल नहीं भर पाया। कुर्सियां खाली रहने का कारण जब डीसी ने सिविल सर्जन से पूछा तो जवाब मिला कि तरनतारन के विधायक डॉ. धर्मबीर अग्निहोत्री आने वाले हैं। वह आएंगे तो उनके साथ लाम लश्कर होगा। कुर्सियां अपने आप भर जाएगी। परंतु विधायक के साथ एक दर्जन से अधिक वर्कर पहुंचने के बावजूद पंडाल नहीं भर पाया। पंडाल में सेहत विभाग के अमले के बिना पब्लिक की हाजरी भी दिखाई नहीं दी। स्पीकर का खराब होना आम बात : सिविल सर्जन

सिविल सर्जन अनूप कुमार का कहना है कि गर्मी के कारण शायद पब्लिक नहीं पहुंची। उन्होंने कहा कि स्पीकर में खराबी होना आम बात है। इस मौके विधायक डॉ. धर्मबीर अग्निहोत्री, जिला बाल भलाई कमेटी डॉ. दिनेश गुप्ता, संदीप अग्निहोत्री, सुखविंदर सिंह सिद्धू, साधू सिंह चंबा, दलबीर सिंह सेखों, सुरिंदर सिंह मल्ली, एसएस लौहका, रितिक अरोड़ा, सोनू दोदे, रमनीक सिंह खेड़ा, यशपाल शर्मा, ठेकेदार अवतार सिंह, गुरसाहिब सिंह मुरादपुरा, आदि मौजूद थे। पत्रकारों के परिवार भी योजना में शामिल

समागम के मौके डीसी प्रदीप सभ्रवाल ने बताया कि आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना का जिले के 2 लाख 10 हजार 609 परिवार लाभ ले सकेंगे। 30 रुपये की फीस भर इस योजना की रजिस्ट्रेशन करवाई जा सकेगी। पांच लाख रुपये तक के मुफ्त ईलाज की योजना में राज्य सरकार द्वारा मीडिया कर्मियों के परिवारों को भी शामिल किया गया है। ऐसे में पंजाब के 43 लाख 8 हजार परिवारों को सरकारी अस्पतालों के साथ 164 निजी अस्पतालों की ओर से मुफ्त ईलाज की सुविधा दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.