Move to Jagran APP

एसएलआर साफ करते चली गोली, एएसआइ की मौत

संवाद सहयोगी,मोगा स्थानीय आइटीआइ परिसर स्थित पुलिस लाइन में सोमवार को सुबह स्वतंत्रता दिवस की परे

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2022 10:32 PM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2022 10:32 PM (IST)
एसएलआर साफ करते चली  
गोली, एएसआइ की मौत
एसएलआर साफ करते चली गोली, एएसआइ की मौत

संवाद सहयोगी,मोगा

loksabha election banner

स्थानीय आइटीआइ परिसर स्थित पुलिस लाइन में सोमवार को सुबह स्वतंत्रता दिवस की परेड में हिस्सा लेने से पहले एसएलआर साफ करते हुए गोली चलने से एक एएसआइ की मौत हो गई। मृतक पुलिस अधिकारी तीन बच्चों का पिता होने के साथ वर्ष 1990 में पुलिस में भर्ती हुए थे।

चौकी फोकल प्वाइंट में तैनात एएसआइ सतनाम सिंह ने बताया कि जिला फिरोजपुर के गांव मल्ला वाल निवासी सोढ़ी सिंह पंजाब पुलिस में वर्ष 1990 में भर्ती हुए थे। इन दिनों वह एएसआइ के पद पर तैनात था जिसकी ड्यूटी टीयर गैस विग में लगी हुई थी। उनकी स्वतंत्रता दिवस समारोह में ड्यूटी लगी हुई थी, सोमवार की परेड में जाने से पहले सुबह करीब 8:30 बजे आइटीआइ परिसर स्थित पुलिस लाइन में अपनी एसएलआर को साफ कर रहे थे। उन्होंने राइफल से मैगजीन तो उतार ली लेकिन राइफल में पहले से लोड गोली के बारे में जानकारी नहीं थी जब वह राइफल को साफ करने लगा तो इसी दौरान अचानक राइफल में लोड हुई गोली चल गई जो उसकी गर्दन के पास लगी। जिस की मौके पर मौत हो गई।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक दो बेटों और एक बेटी का पिता था उन्होंने विभागीय आदेशों के अनुसार कार्रवाई करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया है। जांच अधिकारी एएसआइ सतनाम सिंह बताया कि मृतक के स्वजनों के बयानों के आधार पर आगामी कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। दो किलो चूरापोस्त के साथ काबू थाना निहाल सिंह वाला की पुलिस ने गांव पखरवड़ के नजदीक दो किलो चूरापोस्त के साथ एक व्यक्ति को

गिरफ्तार किया है।

थाना निहाल सिंह वाला के सहायक थानेदार बलधीर सिंह ने बताया कि वह पुलिस पार्टी के साथ इलाके में गश्त कर रहे थे। इस बीच मिली गुप्त सूचना के आधार पर उन्होंने कार्रवाई करते हुए दो किलो चूरापोस्त के साथ रंजीत सिंह उर्फ जीता निवासी गांव पखरवड़ किशनगढ़ को गिरफ्तार

करके एनडीपीएस एक्ट के अधीन केस दर्ज किया है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.