Move to Jagran APP

छह वर्षीय अरमान पेंटिग्स से लूट रहा वाहवाही

मोगा लॉकडाउन के चलते जहां बचे विभिन्न प्रकार के खेलकूद एवं मस्ती करने के लिए अनेकों तरीके अपना रहे हैं। वहीं इस दौरान कुछ बचे अपनी कला को विकसित करने में जुटे हुए हैं। इन्हीं में शामिल है डीएन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पहली कक्षा में पढ़ने वाला छह वर्षीय नन्हा बालक अरमान। वह अपनी पेंटिग के जरिये आस-पड़ोस एवं अपने स्कूल के दोस्तों के बीच वाहवाही लूट रहा है। नन्हे अरमान की निखरती पेंटिंग कला को देखकर उसे जानने वाले आश्चर्यचकित हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 11:24 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 11:24 PM (IST)
छह वर्षीय अरमान पेंटिग्स से लूट रहा वाहवाही
छह वर्षीय अरमान पेंटिग्स से लूट रहा वाहवाही

अश्विनी शर्मा, मोगा

prime article banner

लॉकडाउन के चलते जहां बच्चे विभिन्न प्रकार के खेलकूद एवं मस्ती करने के लिए अनेकों तरीके अपना रहे हैं। वहीं इस दौरान कुछ बच्चे अपनी कला को विकसित करने में जुटे हुए हैं। इन्हीं में शामिल है डीएन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पहली कक्षा में पढ़ने वाला छह वर्षीय नन्हा बालक अरमान। वह अपनी पेंटिग के जरिये आस-पड़ोस एवं अपने स्कूल के दोस्तों के बीच वाहवाही लूट रहा है। नन्हे अरमान की निखरती पेंटिंग कला को देखकर उसे जानने वाले आश्चर्यचकित हैं। आमतौर पर अरमान की आयु के बच्चे खेलकूद के ज्यादा और अन्य क्रिया कलापों से कम ही लगाव रखते हैं।

अरमान ने अपनी कला को निखारने के लिए लॉकडाउन के दौरान महामारी, फादर्स-डे, मदर्स-डे, पर्यावरण संरक्षण व स्वच्छता अभियान को लेकर सुंदर-सुंदर पेंटिग्स बनाई हैं। इसके अतिरिक्त वह अपने स्कूल के दोस्तों से लॉकडाउन के चलते न मिल पाने के कारण उन्हें किसी भी स्पेशल-डे पर ग्रीटिग बनाकर बधाई दे रहा है।

-------------

योग क्रियाओं से रख रहा स्वास्थ्य का ख्याल : इतना ही नहीं अरमान योगा क्रियाओं को भी बड़े अच्छे ढंग से सीख रहा है और वह इसे अपने दोस्तों को भी इसे सिखा रहा है। सुबह पांच बजे उठकर सैर करने के बाद अनुलोम-विलोम, कपाल भाति, सूर्य नमस्कार व ध्यान आदि क्रियाओं के माध्यम से अपने आप को स्वस्थ रखने का कार्य कर रहा है। अरमान का कहना है कि वह अपने साथियों को भी लॉकडाउन के दौरान योग क्रियाओं के द्वारा स्वस्थ रहने का संदेश दे रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.