Move to Jagran APP

Amritpal Singh Arrest: भिंडरावाले के गांव से पकड़ा गया अमृतपाल, गिरफ्तारी से पहले गुरुद्वारे में किया संबोधन

अमृतपाल को पंजाब के मोगा के रोडेवाल सिंह सभा गुरुद्वारे से गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी के बाद गुरुद्वारा साहिब के ज्ञानी जसबीर सिंह रोडे ने अमृतपाल के सरेंडर करने को लेकर दावा किया है। उन्होंने बताया कि सरेंडर से पहले उसने संगत को संबोधित भी किया।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Sun, 23 Apr 2023 10:05 AM (IST)Updated: Sun, 23 Apr 2023 10:05 AM (IST)
Amritpal Singh Arrest: भिंडरावाले के गांव से पकड़ा गया अमृतपाल, गिरफ्तारी से पहले गुरुद्वारे में किया संबोधन
पंजाब के मोगा जिले के रोडेवाल सिंह सभा गुरुद्वारे से अमृतपाल सिंह गिरफ्तार कर लिया गया है।

मोगा, एजेंसी। खालिस्तान समर्थक और 'वारिस पंजाब दे' के चीफ अमृतपाल सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने भगोड़े अमृतपाल सिंह को पंजाब जिला के एक गांव से पकड़ा है। 18 मार्च से फरार चल रहे अमृतपाल को पुलिस ने यहां के रोडेवाल सिंह सभा गुरुद्वारे से गिरफ्तार किया है। इसके बाद गुरुद्वारा साहिब के ज्ञानी जसबीर सिंह रोडे ने अमृतपाल के सरेंडर करने को लेकर दावा किया है।

loksabha election banner

ज्ञानी जसबीर सिंह रोडे ने दावा किया कि अमृतपाल देर रात यहां गांव में आया, मुझे भी किसी से पता चला कि वो यहां ठहरा हुआ है। मैं उससे मिला भी था उसने मुझे कहा कि मैं गुरुद्वारा साहिब में दर्शन करने आया हूं, यहां मैं सभी संगत को अपने हालातों के बारे में जानकारी दूंगा। मैं सभी के सामने यह बात रखूंगा कि अबतक मैंने सरेंडर क्यों नहीं किया। फिर गुरुद्वारा साहिब में उसने संबोधित करते हुए बताया कि क्या-क्या कारण थे कि वो सरेंडर नहीं कर रहा था। साथ ही उसने सभी का धन्यवाद भी किया।

उन्होंने कहा कि इसके बाद गुरुद्वारा साहिब के बाहर जाकर उसने सरेंडर कर दिया। उन्होंने ये भी कहा कि सरेंडर करते हुए तस्वीरें भी सामने आई हैं। ज्ञानी जसबीर सिंह रोडे ने दावा किया कि भगोड़े अमृतपाल अपनी मर्जी के साथ पुलिस को सरेंडर किया है।

भिंडरावाला के गांव से हुई गिरफ्तारी

मोगा जो कि खालिस्तानी अलगाववादी जरनैल सिंह भिंडरावाले का पैतृक गांव है। यहां से अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी हुई है। खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह को 'भिंडरावाले 2.0' के रूप में जाना जाता है। बता दें कि इससे पहले अमृतपाल को हिरासत में लिए जाने की तस्वीर भी सामने आई है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने अमृतपाल की ताजा तस्वीर ट्वीट की है। ऐसा माना जा रहा है कि अमृतपाल को असम के डिब्रूगढ़ ले जाया जाएगा। यहां उससे पूछताछ की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.