Move to Jagran APP

अमरजीत और कालू ने की थी किसान केवल सिंह की हत्या

थाना साउथ सिटी पुलिस की ओर से मालवा क्षेत्र में सक्रिय लुटेरों के गिरोह का पर्दाफाश करने के बाद पुलिस ने गिरोह के तीन और सदस्यों को पता लगाया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jun 2021 10:59 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jun 2021 10:59 PM (IST)
अमरजीत और कालू ने की थी किसान केवल सिंह की हत्या
अमरजीत और कालू ने की थी किसान केवल सिंह की हत्या

सत्येन ओझा.मोगा

loksabha election banner

थाना साउथ सिटी पुलिस की ओर से मालवा क्षेत्र में सक्रिय लुटेरों के गिरोह का पर्दाफाश करने के बाद पुलिस ने गिरोह के तीन और सदस्यों को पता लगाया है, इनमें से एक अपराधियों की कर्मस्थली बनते जा रहे गांव डाला का युवक है, ये तीनों युवक फरार बताए जा रहे हैं। गांव डाला आतंकवाद के दौर में भी कुख्यात रहा है। पूछताछ के बाद पता चला है कि समालसर के किसान केवल सिंह की हत्या गिरफ्तार किए गए अमरजीत सिंह उर्फ कद्दू एवं प्रदीप सिंह उर्फ कालू ने की थी, दोनों के कब्जे से एक 12 बोर की दुनाई व 32 बोर की पिस्तौल बरामद की है। पुलिस ने इन दोनों की गिरफ्तारी के लिए एक लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की थी। ये दोनों पिछले काफी सालों से अपराध की दुनिया में सक्रिय थे। गिरोह के सभी सात सदस्यों के खिलाफ थाना साउथ सिटी में केस दर्ज किया गया है, जबकि हत्या का केस पहले से ही बाघापुराना थाने में दर्ज है। पुलिस के लिए सिरदर्द बने इस नए गिरोह के पर्दाफाश के बाद एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल ने घोषित इनामी राशि इंस्पेक्टर बलराज मोहन व उनकी टीम को देने का मन बना लिया है, साथ ही कुछ सदस्यों के तरक्की के रास्ते भी खुल सकते हैं। मोगा सहित कई जिलों में थी बड़ी वारदातें करने की योजना

पकड़े गए गिरोह के सदस्यों से पूछताछ में कई अहम वारदातों का खुलासा हुआ है, गौरतलब है कि जिला पिछले एक साल से रंगदारी वसूलने वाले गैंग की दहशत में था, इसके बाद लूटपाट करने वाले गैंग ने मोगा जिले को फोकस कर यहां पर बड़ी अपराधिक वारदातों को अंजाम देने के लिए जाल बिछाना शुरू कर दिया था, यही वजह है कि गांव डाला के युवक सुखपाल सिंह उर्फ बाबू सहित कई सदस्यों को गिरोह में शामिल कर अपनी योजनाओं को अंजाम देने की रणनीति तैयार की थी, इसी बीच संयोगवश थाना बाघापुराना क्षेत्र में किसान केवल सिंह की हत्या के रूप में गैंग बड़ी गलती कर बैठा।

पूछताछ में खुलासा हुई है कि अमरजीत सिंह ने दुनाली कोटला रायका से चोरी की थी, जबकि प्रदीप ने पिस्टल पटियाला जिले से चुराई थी।

सूत्रों का कहना है कि बड़े गैंगस्टर से राहत देने के बाद अचानक दिन दहाड़े बाघापुराना क्षेत्र में हुई हत्या के मामले को एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल ने काफी गंभीरता से लिया था, यही वजह थी कि 14 जून को किसान केवल सिंह की हत्या को दो दिन बाद ही एसएसपी ने दोनों की गिरफ्तारी के लिए एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा करने के साथ ही जिले भर के सभी थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए थे कि हत्यारों किसी भी कीमत पर पकड़ा जाय।

ये सफलता थाना साउथ सिटी के प्रभारी बलराज मोहन को मिल गई, उन्होंने शहर में डीएम कालेज ग्राउंड के बाहर किसी वारदात को अंजाम देने की रणनीति बनाते समय चार लोगों को गिरफ्तार किया था, पूछताछ में गिरफ्तार किए गए बदमाशों ने अपने तीन अन्य साथियों का भी खुलासा किया जो उनके गैंग में काम कर रहे हैं, पुलिस ने पूछताछ के बाद केस में करमजीत सिंह उर्फ कर्मू पुत्र हरबंस सिंह, निवासी आलमवाला, सुखपाल सिंह उर्फ बाबू पुत्र अमृतपाल निवासी डाला, अर्शदीप सिंह पुत्र दर्शन सिंह निवासी जैयसिंह वाला को भी केस में शामिल किया है, इससे पहले पुलिस ने प्रदीप सिंह उर्फ कालू पुत्र जसवीर सिंह निवासी मुगलू पत्ती बाघापुराना, अमरजीत सिंह उर्फ कद्दू पुत्र आत्मा सिंह निवासी समाध भाई, मोगा, लखवीर सिंह उर्फ लाखा पुत्र बिल्लू सिंह निवासी समाध भाई, तथा मनजिदर सिंह पुत्र भोला सिंह निवासी नत्थूवाला गरबी, मोगा को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में सामने आए तीनों आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने दबिश देना शुरू कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.