Move to Jagran APP

अकाली पंचायत मैंबर की बहन का गिराया मकान

थाना कोटइसे खां के गांव चूहड़चक्क में बुधवार को कुछ लोगों ने अकाली पंचायत मैंबर की बहन का मकान ध्वस्त कर डाला और घर में मौजूद मां बेटी को मारपीट कर बाहर निकाल सामान भी उठा ले गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Aug 2019 10:18 PM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2019 10:18 PM (IST)
अकाली पंचायत मैंबर की बहन का गिराया मकान
अकाली पंचायत मैंबर की बहन का गिराया मकान

जागरण संवाददाता, मोगा : थाना कोटइसे खां के गांव चूहड़चक्क में बुधवार को कुछ लोगों ने अकाली पंचायत मैंबर की बहन का मकान ध्वस्त कर डाला और घर में मौजूद मां बेटी को मारपीट कर बाहर निकाल सामान भी उठा ले गए। पीड़ितों ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस सरपंच के दबाव में ये कार्रवाई की है, जिसमें पुलिस की भी मिलीभगत है।

loksabha election banner

कोटइसे खां ब्लॉक में स्थित गांव चूहड़चक्क की पंचायत में सात मेंबर हैं, जिनमें कांग्रेस सरपंच मंजीत कौर के पक्ष में तीन हैं, चार मैंबर पंचायत अकाली दल के हैं। गांव के पूर्व अकाली सरपंच सेवक सिंह का कहना है कि गांव में शामलाट की जगह पर लगभग 35 परिवार पिछले पचास साल से काबिज हैं। गांव की राजनीति के चलते योजनाबद्ध ढंग से सरपंच के दबाव में कुछ लोगों ने अकाली पंचायत मैंबर हरजीत कौर की बहन मंजीत कौर पत्नी चरण सिंह का मकान बुधवार की दोपहर को ध्वस्त करा दिया और वहां ये लोग रास्ता निकाल रहे हैं। ये काम गांव के कुछ लोगों ने उस समय किया जब मंजीत कौर के पति, जेठ बेटे आदि पांच लोगों को एएसआइ गुरदीप सिंह ने बलखंडी पुलिस चौकी में ले जाकर बैठा लिया, बाद में मकान ध्वस्त कर डाला। आरोप है कि जिस समय मकान को ध्वस्त किया, उस समय घर में सिर्फ मंजीत कौर व उसकी 15 साल की बेटी रमनदीप कौर मौजूद थीं, उन्हें मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया और घर का सारा सामान भी आरोपित ले गए, जिन लोगों को पुलिस ने थाने में बैठाया है, उनमें गुरुचरण सिंह, जसवंत सिंह, जगजीत सिंह, जसप्रीत सिंह, सर्बजीत सिंह शामिल हैं।

पीड़ित लोग वीरवार को एसएसपी से मिलने से पहुंचे थे। पीड़ितो का आरोप है कि एसएसपी ने उनकी बात सुनने के बजाय एसडीएम के पास जाने की बात कह दी। एसडीएम ने न तो उनकी बात सुनी न ही ये बताया कि दो दिन से मंजीत के परिवार के लोगों को किस मामले में थाने में बैठाया हुआ है।

सरपंच मंजीत कौर ने बताया कि उन्हें नहीं पता मकान किसने ध्वस्त करने के आदेश दिए हैं, उनका घर तो काफी दूर पड़ता है। धर्मशाला की जमीन पर हुआ था कब्जा : थाना प्रभारी

थाना प्रभारी कोट ईसे खां अमरजीत सिंह ने बताया कि आरोपितों ने धर्मशाला को जाने वाली जमीन पर कब्जा कर रखा था, उसे बीडीपीओ दफ्तर ने खाली कराया गया है, दोनों पक्षों में झगड़ा न हो। इसलिए दोनों पक्षों के लोगों के खिलाफ 107, 151 में कार्रवाई की गई है। दूसरे पक्ष के दो लोगों को भी कार्रवाई में शामिल किया गया है, लेकिन दूसरे पक्ष के दोनों लोगों के वे नाम नहीं बता पाए।

नहीं दिन मकान गिराने के आदेश : डीडीपीओ

डीडीपीओ एचएस संधु ने बताया कि उन्होंने चूहड़चक्क में किसी निर्माण को ध्वस्त करने के आदेश हाल में नहीं दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.