Move to Jagran APP

77 दिन बाद पत्नी का मुंह काला कर गांव में घुमाने की मामले में शुरू हुई जांच

फोटो-50 51 घटना वाले दिन के सुबूत व कैंची थाने से हो चुकी है गायब अब तक सिर्फ मारपीट के मामले में ही हुई कार्रवाई मूल मामले पर डाला था पर्दा डीएसपी के आदेश पर पीड़िता के साथ पुलिस ने की रेड ससुराली घर में ताला लगाकर हुए फरार

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 10:32 PM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 06:15 AM (IST)
77 दिन बाद पत्नी का मुंह काला कर गांव में घुमाने की मामले में शुरू हुई जांच
77 दिन बाद पत्नी का मुंह काला कर गांव में घुमाने की मामले में शुरू हुई जांच

जागरण संवाददाता, मोगा : आखिरकार 77 दिन बाद कांस्टेबल द्वारा पत्नी को गांव में मुंह काला कर, बाल काटकर घुमाने के मामले में जांच शुरू हो गई। डीएसपी सिटी परमजीत सिंह ने पीड़ित महिला के बयान दर्ज किए। इस बीच महिला को उसके ससुराल वालों ने उसी के घर से बाहर कर दिया। डीएसपी से अपने घर जाने की गुहार लगाने के बाद डीएसपी (सिटी) परमजीत सिंह ने थाना सदर पुलिस को मौके पर पीड़ित महिला के साथ भेजा था, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही पीड़ित के जेठ, जेठानी, सास गांव में घर को ताला लगाकर फरार हो गए। थाना सदर पुलिस महिला को उसी के घर में प्रवेश नहीं दिला सकी।

loksabha election banner

गांव झंडेयाना निवासी जसवीर कौर ने शनिवार को डीएसपी (सिटी) को दर्ज कराए लिखित बयान में कहा है कि 23 नवंबर को उसके कांस्टेबल पति इंद्रजीत सिंह ने उसे सुबह 11 बजे गांव में मुंह काला करके बाल काटकर आगे गांव में घुमाया था। उसका पति गांव की फिरनी पर प्रीतम कौर नामक महिला के घर के निकट पहुंचा वहां काफी संख्या में महिलाएं एकत्रित होने के बाद बाद कांस्टेबल उसे छोड़कर भाग गया था। प्रीतम कौर के घर में उसने शरण ली थी, यहीं पर तब थाना सदर के एएसआइ गुरजंट सिंह दो महिला कांस्टेबलों के साथ मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने उस समय मौके के हालातों की वीडियो क्लिप बनाई थी। उस समय उसका चेहरा काले तेल से पुता हुआ था। यही नहीं एएसआइ ने उसके घर से वो कैंची भी बरामद की थी, जिससे उसके बाल काटे गए थे। लेकिन पुलिस ने ये सारे सबूत थाने से गायब कर दिए गए। एएसआइ गुरजंट सिंह का थाने से तबादला कर पूरे मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। पीड़ित महिला का कहना है कि शुरू में उसे मां-बाप का सहयोग नहीं मिला था, जिस कारण शिकायत नहीं कर सकी थी, लेकिन बाद में पिता को उसके सही होने की बात गांव के लोगों ने बताई तो वे उसके साथ आ गए। वह हर हाल में अपने पति के खिलाफ इस मामले में कार्रवाई चाहती है।

महिला की गुहार पर डीएसपी सिटी ने थाना सदर पुलिस को महिला के साथ भेजा था, लेकिन पीड़ित के ससुराली को सूचना पहले ही मिल जाने के कारण वे पुलिस के पहुंचने से पहले ही घर का ताला लगाकर फरार हो गए। डीएसपी सिटी परमजीत सिंह का कहना है कि पीड़ित महिला को पूरा इंसाफ दिया जाएगा। जागरण ने उठाया था मुद्दा

दैनिक जागरण ने इस मामले को दो फरवरी के अंक में प्रमुखता से छापा तो राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए एसएसपी से चार दिन में जबाव मांगा था, लेकिन पुलिस ने मुंह काला कर घुमाने के मामले में जांच शुरू करने के बजाय 23 दिसंबर को कांस्टेबल इंद्रजीत सिंह के खिलाफ दर्ज मारपीट के मामले में गिरफ्तार कर मामले को घुमाने का प्रयास किया था, मुंह काला कर घुमाने के मामले में जांच ही शुरू ही नहीं थी,। दैनिक जागरण में पुलिस की लीपापोती की कोशिश की आठ फरवरी के अंक में प्रमुखता से खबर छपने के बाद आखिरकार पुलिस को अब मुंह काला कर घुमाने के मामले में जांच शुरू करनी पड़ी।

पीड़िता बोली-बेटी की परीक्षा, ससुराल में पड़ी किताबें

पीड़ित महिला जसवीर कौर ने डीएसपी को पूरे मामले की जानकारी देने के साथ ही गुहार लगाई कि उसकी बेटी मनदीप कौर के सातवीं कक्षा की परीक्षा 22 फरवरी से शुरू हो रही हैं, जबकि उसके ससुराली उसे घर की चाबी नहीं दे रहे हैं, जबकि बेटी की किताबें व उसका सारा सामान घर में ही रखा है, ऐसे में बेटी को परीक्षा कैसे दिलाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.