Move to Jagran APP

Punjab News: 'वारिस पंजाब दे' कार्यक्रम में कही गई राष्ट्र विरोधी बातें, केंद्रीय एजेंसी की रिपोर्ट में जिक्र

Punjab News दुबई से 20 साल बाद लौटे अमृतपाल सिंह को वारिस पंजाब दे संगठन के अध्यक्ष के रूप में ताजपोशी की गई है। केन्द्रीय एजेंसी ने अपने मुख्यालय भेजी अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि कार्यक्रम में राष्ट्र विरोधी बातें कहीं गईं।

By SATYANARAYAN OJHAEdited By: Published: Fri, 30 Sep 2022 10:39 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 10:40 PM (IST)
Punjab News: 'वारिस पंजाब दे' कार्यक्रम में कही गई राष्ट्र विरोधी बातें, केंद्रीय एजेंसी की रिपोर्ट में जिक्र
Punjab News: 'वारिस पंजाब दे' कार्यक्रम में कही गई राष्ट्र विरोधी बातें : जागरण

मोगा, जागरण टीम: गांव रोड़े में एक दिन पहले दुबई से 20 साल बाद लौटे अमृतपाल सिंह को 'वारिस पंजाब दे' संगठन के अध्यक्ष के रूप में ताजपोशी की गई है, उसे केन्द्रीय व राज्य की खुफिया एजेंसियों ने बेहद गंभीरता से लिया है। एक केन्द्रीय एजेंसी ने तो अपने मुख्यालय को भेजी अपनी रिपोर्ट में साफ शब्दों में लिखा है कि इस कार्यक्रम में राष्ट्र विरोधी बातें कहीं गईं, रिपोर्ट में ये भी कहा है कि कार्यक्रम में 20 हजार से ज्यादा की भीड़ बिना राज्य सरकार व प्रशासन की सहमति से नहीं हो सकती है।

loksabha election banner

हालांकि एसएसपी गुलनीत खुराना ने कहा है कि वे इस मामले में सीधे तौर पर कोई कार्रवाई नहीं कर सकते हैं, क्योंकि हर किसी को कुछ भी बोलने का मौलिक अधिकार है। संगरूर के लोकसभा सदस्य सिमरनजीत सिंह मान खुद इस कार्यक्रम में मौजूद रहे।

उन्होंने ही अमृतपाल सिंह को दस्तार सौंपी थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसमें भिंडरावाले के भतीजे जसबीर सिंह रोड़े भिंडरावाले के परिवार के कुछ लोग भी शामिल हुए। अमृतपाल सिंह के समर्थकों और निजी सुरक्षा गार्डों ने कार्यक्रम में खुले तौर पर हथियार लहराए।

मंच से अमृतपाल के एक निजी बंदूकधारी की पिस्टल भी कार्यक्रम में गायब हो गई। पार्किंग से एक स्विफ्ट कार भी चोरी हो गई। एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना ने पुष्टि की है कि कार्यक्रम के दौरान एक हथियार गायब होने की सूचना उन्हें मिली है। स्थानीय पुलिस इस घटना की जांच कर रही है।

खूफिया एजेंसियों के सूत्रों का कहना है कि उन्होंने अपनी रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया है कि अमृतपाल सिंह की गतिविधियां देश की अखंडता और सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकती हैं।

पंजाब सरकार ने कहा था, संगठन की गतिविधियों की होगी जांच

बता दें कि वीरवार को ही पंजाब सरकार ने संगठन की खालिस्तान पक्षीय सरगर्मियों की जांच करवाने का निर्णय लिया था। वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा था कि देश विरोधी भाषण और सरगर्मियों को लेकर अमृतपाल सिंह के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह कहा था अमृतपाल ने

गांव रोडे में हुए कार्यक्रम में यह कहा था अमृतपाल ने वीरवार को कार्यक्रम में अमृतपाल सिंह ने अपने संबोधन में केंद्र सरकार को चुनौती दी और सिख युवाओं को आजादी के लिए लडऩे का न्योता दिया। अमृतपाल सिंह ने कहा कि दिल्ली हुकूमत पंजाब में सिखों को पछाड़ने के लिए उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड और हिमाचल के भइयों को आगे कर रही है।

उसने कहा कि मैं भिंडरावाले के दिखाए रास्ते पर चलूंगा और जालिम के अत्याचार से पंजाब की आजादी के लिए लड़ूंगा। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले एक अन्य कार्यक्रम में अमृतपाल ने कहा था कि सिख उन लोगों की गुलामी में नहीं रह सकते जो पिछले 500 वर्षों से मार्शल कौम की पहचान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.