Move to Jagran APP

पहली बार एक ही दिन में छह बच्चों सहित 50 कोरोना संक्रमित मिले

जिले में बुधवार को 50 कोरोना संक्रमित रिपोर्ट हुए हैं। चिता की बात ये है कि मोगा में पहली बार एक ही दिन में छह बच्चे पाजिटिव पाए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 May 2021 11:45 PM (IST)Updated: Wed, 12 May 2021 11:45 PM (IST)
पहली बार एक ही दिन में छह बच्चों 
सहित 50 कोरोना संक्रमित मिले
पहली बार एक ही दिन में छह बच्चों सहित 50 कोरोना संक्रमित मिले

संवाद सहयोगी,मोगा

loksabha election banner

जिले में बुधवार को 50 कोरोना संक्रमित रिपोर्ट हुए हैं। चिता की बात ये है कि मोगा में पहली बार एक ही दिन में छह बच्चे पाजिटिव पाए गए हैं। अब तक एक दिन में अधिकतम चार बच्चे ही पाजिटिव आए थे।

पिछले एक महीने से औसतन हर दिन 80-90 संक्रमित रिपोर्ट हो रहे हैं। राहत की बात ये है कि बुधवार को कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई। वहीं, 49 लोग संक्रमण को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। बुधवार को मिले संक्रमितों में से 26 पुरुष,18 महिलाएं तथा छह बच्चे शामिल हैं। संक्रमितों में से 97 को लेवल टू आइसोलेश्न वार्ड में रखने के साथ 1486 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है ।

सहायक सिविल सर्जन डा. जसवंत सिहं ने कहा कि सेहत विभाग द्वारा जिले में कोरोना के 907 सैंपल एकत्रित किए गए हैं तथा जिले में 1587 कोरोना के एक्टिव मरीज है जिनमें से 1486 पाजिटिव मरीजों को घरों में ही क्वारंटाइन किया गया है। उन्होंने कहा कि सेहत विभाग द्वारा अब तक एक लाख 25 हजार 846 कोरोना के सैंपल एकत्रित किए जा चुके हैं, जिनमें से 1 लाख 141 केसों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है तथा 754 केसों की रिपोर्ट के नतीजों का इंतजार है। उन्होंने कहा कि जिला मोगा में अब तक 4965 कोरोना पाजिटिव मरीज कोरोना को हराने में सफल हुए हैं।

बेड उपलब्ध न होने की अफवाहों से बचें

डा. जसवंत सिहं ने कहा कि जिले के अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए बेड उपलब्ध न होने की अफवाहें फैलाई जा रही हैं। जो बेबुनियाद व झूठी हैं। जिले के अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए पर्याप्त बेड हैं। खाली पड़े बेड का विवरण भी जिला लोक संपर्क अफसर मोगा के फेसबुक, इंस्टाग्राम व पेज पर दिन में दो बार ताजा आंकड़ों से सांझा किया जा रहा है, ताकि जिला निवासी किसी भी अफवाह का शिकार न हों। -- लोग घबराएं नहीं, हरेक को लगेगी वैक्सीन :डीसी

डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने जिला मोगा वासियों को भरोसा दिलाया कि संक्रमण से बचाव के लिए प्रत्येक व्यक्ति को वैक्सीन लगाई जाएगी, इसलिए लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। जिला प्रशासन द्वारा पंजाब सरकार के मिशन फतेह को सफल करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। बुधवार को अपने साप्ताहिक फेसबुक लाइव सेशन के दौरान जानकारी देते डीसी संदीप हंस ने कहा कि जिला मोगा में 11 मई तक 91253 लोगों को दोनों डोज लग चुकी है, जिसमें 45 या इससे अधिक उम्र के फ्रंटलाइन वर्कर, सेहत वर्कर व विभिन्न बीमारियों से पीड़ित लोग बड़ी गिनती में शामिल हैं। केन्द्र सरकार द्वारा सप्लाई कम मिलने के कारण टीकाकरण मुहिम पूरी तरह शुरू नहीं हो पाई है। पंजाब सरकार के आदेश पर जिले में श्रमिकों का टीकाकरण पहल के आधार पर शुरू कर दिया गया है। 1346 ने लगवाई वैक्सीन

डाक्टर अशोक सिगला ने बताया कि जिले में बुधवार को डरोली भाई में 278,पत्तो हीरा सिंह में 219,कोट ईसे खां में 278 ठठी भाई में 99,ढुडीके में 182,मोगा में 290 लोगों समेत 1346 लोगों ने वैक्सीन लगवाई है, जिसमें 69 श्रमिक शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.