मोगा, जेएनएन। जिले के गांव जनेर के निकट धुंध कारण एक स्कूल बस हादसे का शिकार हो गई। इससे बस में सवार 22 स्‍कूली बच्‍चे घायल हो गए। बस का चालक भी घायल हो गया। घायलों में कई की हालत गंभीर है। बस ओवरटेक करने दौरान एक ट्रक टकरा गई और कई पलटियां खाते हुए सड़क किनारे खेतों में जाकर पलट गई। टूरिस्ट टैंपो ट्रेवलर को स्कूल बस के रूप में प्रयोग किया जा रहा था। 12 सीटर इस वाहन में करीब 40 बच्‍चे सवार थे।

12 सीटर टैंपो ट्रेवलर में सवार थे 40 विद्यार्थी, धुंध में सही अनुमान न लगा पाने के कारण हुआ हादसा

स्कूल बस में लड़कियां होने के बावजूद कोई महिला अडेंटेंट नहीं थी। यही नहीं स्कूल बस पर स्कूल का नाम भी दर्ज नहीं था। जानकारी के अनुसार शहर में दोसांझ रोड स्थित सेक्रेट हार्ट स्कूल के किंडरगार्डन विंग के बच्चों को लेकर स्कूल बस कोट ईसे खां से मोगा आ रही थी। 12 सीटर टैंपो ट्रेवलर में घायल चालक कुलदीप सिंह के अनसार 40 बच्चे सवार थे।

गांव जनेर के निकट पीछे से आ रहे एक ट्रक ने गहरी धुंध के बीच जैसे ही स्कूल बस को ओवरटेक करने की कोशिश की तो वह बस से टकरा गया। इससे स्कूल बस के चालक का संतुलन बिगड़ गया। स्कूल बस कई पलटियां खाते हुए सड़क किनारे खेतों में जाकर पलट गई। मौके पर चीख पुकार मच गई। आसपास के लोगों की मदद से बस में बच्चों को निकाला गया।

मौके पर 108 एम्बुलेंस की दो गाड़ियां पहुंची, जबकि समाजसेवा सोसायटी के प्रधान गुरसेवक सिंह सन्यासी सोसायटी की वैन के साथ पूरी टीम लेकर मौके पर पहुंच गए थे। बस से निकाले गए 23 घायल बच्चों में से 11 को अमृतसर रोड स्थित अमृत अस्पताल, चार को कोट ईसे खां अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि सात बच्चों व बस के चालक को मोगा के मथुरादास सिविल अस्पताल में लाया गया। तीन को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

वार्षिक समाराेह की रिहर्सल के दौरान एयरगन से तीसरी कक्षा बच्चे को गोली लगी, मौत

बरनाला: जिले के भदौड़ के आर्य स्कूल में वार्षिक समारोह की रिहर्सल के दौरान एयर गन से तीसरी क्लास के बच्‍चे को गोली लग गई। सात वर्षीय इस बच्चे की मौत हो गई। स्कूल में अवकाश कर दिया गया। घटना बुधवार सुबह हुई। बच्‍चे ने देर रात अस्पताल में दम तोड़ दिया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

यह भी पढ़ें: हाइपरलूप ट्रांसपोर्ट का रोमांच: सिर्फ 30 मिनट में तय होगा अमृतसर से दिल्ली का सफर

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!