संस, फतेहगढ़ पंजतूर (मोगा) : दो दिन पहले थाना फतेहगढ़ पंजतूर पुलिस द्वारा नशा तस्करी के आरोप में काबू किए गए आरोपी ने फिल्मी स्टाइल में पेट दर्द का बहाना बनाकर हवालात से रफू चक्कर हो गया। इस घटना ने एक बार फिर से पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगा दिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एक और केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। जांच अधिकारी थाना फतेहगढ़ पंजतूर के प्रभारी सब इंस्पेक्टर कश्मीर ¨सह ने बताया कि 20 जनवरी को गांव दौलेवाला वासी गुरदित्त ¨सह उर्फ पम्मा को काबू करके नशीली गोलियां बरामद की गई थी। इसके चलते थना फतेहगढ़ पंजतूर में आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था। इसी के चलते जब 21 जनवरी को आरोपी थाना फतेहगढ़ पंजतूर में हवालात में बंद था तो सुबह करीब सवा तीन बजे आरोपी ने जोर-जोर से शोर मचाना शुरू कर दिया कि उसके पेट में दर्द हो रहा है और साथ ही उसका दिल भी घबरा रहा है। थाने के गेट पर ड्यूटी कर रहा संतरी जसवंत ¨सह फौरन हवालात के पास गया और उसने आरोपी की हालत ठीक न देखते हुए बिना किसी अन्य पुलिस मुलाजिम को वहां बुलाए हवालात का गेट खोल दिया। इस दौरान आरोपी ने संतरी को धक्का दिया और थाने से रफू चक्कर हो गया। इस घटना के बाद थाना फतेहगढ़ पंजतूर में संतरी जसवंत ¨सह के बयान पर आरोपी गुरदित्त ¨सह पम्मा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया।

दो पुलिस मुलाजिम सो रहे थे

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिस समय हवालाती थाने से उस समय थाने में संतरी समेत मुंशी और एक जांच अधिकारी मौजूद थे, लेकिन संतरी के अलावा दोनों पुलिस मुलाजिम सो रहे थे। जिसका फायदा उठाकर आरोपी हवालात से भाग गया। इस घटना ने एक बार फिर पुलिस की किरकिरी करवा दी है। अब पुलिस टीमें आरोपी की तलाश में पूरी तरह से जुट चुकी हैं।

थाना प्रभारी समेत तीनों मुलाजिमों पर गिरेगी गाज

पुलिस आला अधिकारियों ने घटना के लिए जिम्मेदार थाना फतेहगढ़ पंजतूर के प्रभारी समेत संतरी व नाइट मुंशी के खिलाफ विभागीय जांच बिठा दी गई है। एसपी स्तर का अधिकारी उक्त मामले की जांच कर रहा है और जांच पूरी होने के बाद थाना फतेहगढ़ पंजतूर के प्रभारी कश्मीर ¨सह समेत नाइट मुंशी संदीप ¨सह और संतरी जसवंत ¨सह पर विभागीय गाज गिरना तय माना जा रहा है। जांच शुरू होने की पुष्टि थाना फतेहगढ़ पंजतूर के प्रभारी सब इंस्पेक्टर कश्मीर ¨सह ने खुद की है।

संतरी सस्पेंड, थाना प्रभारी व मुंशी पर विभाग कार्रवाई का आदेश

जागरण संवाददाता, मोगा

फतेहगढ़ पंजतूर थाना पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए आरोपी गुरदित्त ¨सह के पुलिस थाने से फरार होने की घटना को पुलिस अधिकारी बेहद गंभीरता से ले रहे हैं। एसपी डी बजीर ¨सह का कहना है कि उन्होंने मामले की जांच शुरू करते ही थाने के संतरी जसवंत ¨सह को सस्पेंड कर दिया है और थाने के मुंशी और थाना प्रभारी कशमीर ¨सह के खिलाफ विभाग कार्रवाई का आदेश दे दिया गया है। विभाग यदि थाना प्रभारी और मुंशी द्वारा अपने बचाव में दिए गए तर्क से संतुष्ट नहीं होगा तो वह दोनों मुलाजिमों पर कानूनी कार्रवाई करते हुए सस्पेंड करेंगे। उन्होंने कहा कि फरार आरोपी को बेशक शक के आधार पर काबू किया गया था, लेकिन पुलिस हिरासत में लेने के बाद उसकी निगरानी का जिम्मा संबंधित थाने में मौजूद मुलाजिमों का था। फरार आरोपी को काबू करने के लिए पुलिस टीम बनाई गई और वह आरोपी के संदिग्ध ठिकानों पर दबिश दे रही है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!