Move to Jagran APP

155 लाभार्थियों को मिलेगा 2 करोड़ 98 लाख का कर्ज

जिले में अधिक से अधिक पढ़े लिखे बेरोजगार नौजवानों को स्व रो•ागार के लिए कर्•ा मुहैया करवा कर उन को आत्म निर्भर बनाने के लिए सोमवार को डिप्टी कमिशनर मोगा संदीप हंस ने जिले के 155 के करीब लाभपात्रों को 2करोड़ 9

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 12:37 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 12:37 AM (IST)
155 लाभार्थियों को मिलेगा 2 करोड़ 98 लाख का कर्ज
155 लाभार्थियों को मिलेगा 2 करोड़ 98 लाख का कर्ज

संवाद सहयोगी, मोगा : जिले में अधिक से अधिक पढ़े लिखे बेरोजगार नौजवानों को स्व रोजगार के लिए कर्ज मुहैया करवा कर उन को आत्म निर्भर बनाने के लिए सोमवार को डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने जिले के 155 के करीब लाभपात्रों को 2करोड़ 98 लाख रुपये के कर्ज मुहैया करवाने की सिफारिश की। डीसी जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक में बोल रहे थे।

loksabha election banner

डीसी ने कि जिला उद्योग केंद्र, विलेज और खादी कमीशन और खादी विलेज इंडस्ट्रीज बोर्ड के खातों में ऑनलाइन पड़े हुए पड़े लिखे बेरोजगार के उद्योग और सर्विस सेक्टर के साथ संबंधित प्राप्त हुए कर्ज मामलों की जानकारी दी। जिला उद्योग केंद्र, मोगा के 100 मामलों में 2करोड़ 18 लाख रुपये की रकम, केवीआइसी के 40 मामलों में 50 लाख रुपये की रकम और केवीआइबी के 15 कर्ज मामलों में 30 लाख रुपये की रकम के कर्•ा केस बैंकों को बाटने के लिए सिफारिश की जा रही है जिससे पढ़े लिखे बेरोजगार नौजवान आत्म निर्भर बन सकें। उन्होंने यह भी बताया कि संबंधित लाभपार्थियों को इस स्कीम अधीन सरकारी निर्देश अनुसार 15 से 35 प्रतिशत सब्सिडी मुहैया करवाई जाएगी। बैठक में दर्शन सिंह जरनल मैनेजर जिला उद्योग केंद्र मोगा, वेदा प्रकाश सहायक डायरेक्टर केवीआईसी., कुलदीप सिंह पीकेवीआइपी, रोजगार ब्यूरो बलराज, मैनेजर लींड बैक मोगा और भूषण कुमार और अन्य उपस्थित थे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.