संवाद सहयोगी,मोगा

जिले में रविवार को कोरोना से दो लोगों की मौत होने के साथ 113 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं, 120 लोगों ने कोरोना को मात दी है।

संक्रमित मरीजों में 69 पुरुष, 36 महिलाएं तथा आठ किशोर शामिल है। इनमें से 74 को लेवल टू आइसोलेशन वार्ड में रखने के साथ 1464 को होम क्वारंटाइन किया गया है। जिले में अब एक्टिव केस 1541 हैं। अब तक कोरोना महामारी से 140 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

762 लोगों के सैंपल लिए

सहायक सिविल सर्जन डाक्टर जसवंत सिंह ने बताया कि अब तक सेहत विभाग द्वारा जिले में एक लाख 23 हजार 283 कोरोना की जांच के लिए सैंपल एकत्रित किए जा चुके हैं जिनमें से 99 हजार 387 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने के 399 लोगों की रिपोर्ट पेंडिग है। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 4721 लोग कोरोना संकमण से लड़कर स्वस्थ हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को अलग अलग स्थानों से 762 लोगों के सैंपल एकत्रित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जब तक लोग सेहत विभाग को संक्रमण के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में सहयोग नही देंगे तब तक हम संक्रमण से जीत नहीं पाएंगे। 767 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

जिला टीकाकरण अफसर डाक्टर अशोक सिगला ने बताया कि रविवार को जिले में मात्र 767 लोगों ने ही वैक्सीन लगवाई है। जिस तहत मोगा में 706,ठठी भाई में 41 व कोटइसेखां में 20 लोग शामिल है।

--

ऐसे करें संक्रमण से बचाव

डाक्टर अशोक सिगला ने कहा कि संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में हमारी जागरूकता काम आती है। संक्रमण से बचाव के लिए अपनी आंखों को छूने से बचें। नाक और मुंह पर भी हाथ लगाने से परहेज करें। हम अपने हाथ से कई चीजों को छूते हैं और इस दौरान संभव है कि हमारे हाथ में संक्रमण आ गया हो। अगर हम उसी अवस्था में अपने नाक, मुंह और आंख को छूते हैं तो संक्रमण के शरीर में प्रवेश की आशंका बढ़ जाती है।