Move to Jagran APP

जिले में तीन से 14 सितंबर तक चलेगी टीबी के खिलाफ विशेष मुहिम

जासं मानसा एक्टिव केस फाइनडिंग मुहिम के तहत टीबी की बीमारी से पीड़ित मरीजों को घर-घ्

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 06:41 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 06:41 PM (IST)
जिले में तीन से 14 सितंबर तक चलेगी टीबी के खिलाफ विशेष मुहिम
जिले में तीन से 14 सितंबर तक चलेगी टीबी के खिलाफ विशेष मुहिम

जासं, मानसा : एक्टिव केस फाइनडिंग मुहिम के तहत टीबी की बीमारी से पीड़ित मरीजों को घर-घर जाकर तलाश किया जाएगा। यह मुहिम जिले में तीन से 14 सितंबर तक चलेगी। जिसके सेहत कर्मचारी घर-घर जाकर जनता को टीबी के बारे में जागरूक कर संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए जाएंगे। यह बातें मंगलवार को सिविल सर्जन डॉ. लाल चंद ठुकराल ने सेहत विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक को संबोधित करते कही। उन्होंने कहा कि इस मुहिम को सफलतापूवर्क चलाने के लिए सभी प्रबंध पूरे कर लिए गए है और इस संबधित कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है ।

loksabha election banner

इस मौके पर उन्होंने समाज सेवी संस्थाओं व अन्य लोग भलाई क्लबों से सहयोग की अपील की। इस अवसर पर जिला टीबी अफसर डॉ. निशी सूद ने कहा कि मुख्य तौर पर इस मुहिम के लिए स्लम एरिया के अलावा अन्य स्थानों का चुनाव किया गया है। जिसके लिए 53 टीम तैनात कर सुपरवाइजरी स्टाफ नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि इस मुहिम में मानसा अरबन के अलावा कुरड का टिब्बा, बाग वाला गुरुद्वारा, वीर नगर, बुढलाडा के बाजीगर बस्ती, सुखपुर खुडाल कलां, जोगी बस्ती, अहमदपुर, जलवेड़ा रोड बरेटा, बोहा,भीखी रल्ला,जोगा के अलावा अन्य गांव के खास क्षेत्र को कवर किया जाएगा। इस अवसर पर सीनियर मेडिकल अफसर डॉ.अशोक कुमार ने कहा कि टीबी के खात्मे के लिए सभी को मिलकर प्रयास करना चाहिए। वहीं टीबी एचआईवी सुपरवाईजर जगदीश राय ने उपस्थित कर्मचारियों को स्टेट की हिदायत के अनुसार ट्रेनिग देते रिकार्ड भरने की जानकारी दी। इस मौके पर सीनियर मेडिकल अफसर ख्यिाला कलां डॉ. नवजोत पाल सिंह, डॉ. सोहन लाल अरोड़ा सरदूलगढ, बीईई तरलोक सिंह, केवल सिंह, कृष्ण कुमार, सुपरवाइजर सुरिदर ख्यिाला, रजेश कुमार, बूटा सिंह, प्रगट सिंह, मंगल सिंह, गुरसेवक सिंह के अलावा अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.