Move to Jagran APP

पंजाब में पुन: की जा रही आतंकवाद फैलाने की कोशिशें : जिदल भार्गव

शिव सेना हिंदुस्तान पंजाब के मंत्री सुशील कुमार जिंदल व संयुक्त सचिव पंजाब सुखचैन सिंह भार्गव ने प्रेस कांफ्रेंस की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 06:00 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 06:00 PM (IST)
पंजाब में पुन: की जा रही आतंकवाद फैलाने की कोशिशें : जिदल भार्गव
पंजाब में पुन: की जा रही आतंकवाद फैलाने की कोशिशें : जिदल भार्गव

जागरण संवाददाता, मानसा : शिव सेना हिंदुस्तान पंजाब के मंत्री सुशील कुमार जिंदल व संयुक्त सचिव पंजाब सुखचैन सिंह भार्गव ने आज मानसा में बाबा निक्कू दास के डेरा वाटर वर्कस रोड़ पर एक प्रेस वार्ता की।

loksabha election banner

इस दौरान उन्होंने बताया कि लगातार लंबे समय से पंजाब सरकार पंजाब के 45 प्रतिशत हिदू समाज को गुमराह करने में लगी हुई है। पंजाब में हुए दंगों के दौरान 35 हजार आतंकवाद पीड़ित हिदू परिवारों को मुआवजा देने में नाकाम रही है, जबकि 2006 में कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने पंजाब में आतंकवाद पीड़ित हिदू परिवारों को 781 करोड रुपये का मुआवजा पैकेज अपनी कैबिनेट की मीटिंग में पास किया था, मगर 2006 से लगातार 2020 तक आज तक उनकों पैसों को आतंकवाद पीड़ित हिदू परिवारों तक नहीं पहुंचाया गया। लंबे समय से आतंकवादियों की ओर से हिदू नेताओं पर जानलेवा हमले कर उनकी की हत्या की जा रही हैं। सरकार द्वारा इस पर भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। पिछले दिनों मोहाली में बड़े स्तर पर आरडीएक्स पकड़ा जाना इस बात का सबूत है कि आंतकवादी संगठनों के द्वारा पंजाब में दोबारा आतंकवाद फैलाने की कोशिश की जा रही है। पिछले वर्ष कस्बा धालीवाल, शहर लुधियाना, खन्ना व बटाला समेत अन्य कई शहरों में हिदू नेताओं पर जानलेवा हमले किए जा चुके है, जिनमें कई नेता अपनी जान भी गंवा चुके है, लेकिन पंजाब सरकार पंजाब हिदू समाज को नजरअंदाज करती आ रही है। सरकार हिदू नेताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने में नाकामयाब साबित हुई है।

उन्होंने कहा कि खुद को हिंदु हितैषी कहलाने वाली भाजपा सरकार भी आतंकवाद पीड़ित हिदू परिवारों की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है और न ही हिदू नेताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कोई उच्च कदम उठाएं। उन्होने पंजाब सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पंजाब में हिदू नेताओं की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं की तो इसका परिणाम सरकार को आने वाले चुनावों में भुगतना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.