Move to Jagran APP

बठिडा की रमनदीप कौर रही प्रथम

मानसा के नेहरू मेमोरियल कॉलेज के बहुउदेश्यीय खेल स्टेडियम में जारी राज्य स्तरीय खेल मुकाबलें में शनिवार को विभिन्न खेलों के मुकाबले करवाए गए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Nov 2019 12:00 AM (IST)Updated: Sun, 17 Nov 2019 06:08 AM (IST)
बठिडा की रमनदीप कौर रही प्रथम
बठिडा की रमनदीप कौर रही प्रथम

जासं, मानसा : मानसा के नेहरू मेमोरियल कॉलेज के बहुउदेश्यीय खेल स्टेडियम में जारी राज्य स्तरीय खेल मुकाबलें में शनिवार को विभिन्न खेलों के मुकाबले करवाए गए। जिसमें राज्य के 22 जिलों की टीमों ने अपने खेल का प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

जिसके तहत शनिवार को हुए टेबल टेनिस के सेमीफाइनल मुकाबले में पटियाला ने फतेहगढ़ साहिब की टीम को 3-1 अंक से मात दी। जबकि दूसरा सेमीफाइनल बरनाला और रूपनगर में हुआ जिसमें बरनाला की टीम ने रूपनगर की टीम को 3-2 से हराया। टेबल टेनिस के फाइलन मुकाबले में पटियाला ने बरनाला को 3-0 से हराकर विजेता रही। कबड्डी सर्कल स्टाइल के मुकाबलों में एसबीएस नगर पहला, फाजिल्का दूसरा और मानसा और फरीदकोट दोनों तीसरे स्थान पर रही। वालीबॉल में जालंधर, संगरूर और लुधियाना क्रमश पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

बैडमिटन के पहले सेमीफाइनल में संगरूर ने गुरदासपुर को 2-0 से और दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में फाजिल्का ने पटियाला को 2-0 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। संगरूर और फाजिल्का के बीच हुए फाइनल मुकाबले में संगरूर ने फाजिल्का को 2-1 से हराकर फाइनल मुकाबला जीता।

इसी तरह बॉक्सिग मुकाबलों में 14 अंकों से बठिडा पहले स्थान, 13 अंकों के साथ संगरूर दूसरे स्थान और 9 अंकों के साथ पटियाला तीसरे स्थान पर रहा। रोलर स्केटिग के 500 मीटर क्वाडस में जपजी ढींडसा जिला संगरूर पहले स्थान पर, काव्या जिला अमृतसर दूसरे स्थान पर और पलक मानसा तीसरे स्थान पर रहे। एक लेप इनलाइन दौड़ में अमृतसर की महक गुप्ता पहले, मानसा की निहारिका बांसल दूसरे और तरनप्रीत कौर मानसा तीसरे स्थान पर रही। 3000 मीटर दौड़ इनलाइन में भी अमृतसर की महक गुप्ता पहले, मानसा की निहारिका बांसल दूसरे और तरनप्रीत कौर मानसा तीसरे स्थान पर रही। तलवारबाजी मुकाबलों में फतेहगढ़ साहिब की टीम पहले, पटियाला दूसरे और गुरदासपुर और संगरूर दोनों टीमें तीसरे स्थान पर रही। वेट लिफ्टिंग के 49 किलो वर्ग के मुकाबलों में संगरूर की भावना शर्मा 125 किलो भार उठाकर पहले स्थान पर रही, बठिडा की जसकरन प्रीत कौर 123 किलो वजन में दूसरे स्थान और संगरूर की इन्द्रजीत कौर 106 किलो भार उठाकर तीसरे स्थान पर रही। इसी तरह 55 किलो भार वर्ग में बठिडा की रमनदीप कौर 154 किलो भार उठाकर पहले, लुधियाना की परवीन कौर 131 किलो भार उठाकर दूसरे और गुलशोरी ने 129 किलो भार उठाकर तीसरा स्थान हासिल किया। हैंडबॉल के पहले क्वार्टर फाइनल में फिरोजपुर ने मोहाली को 15-9, दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में रूपनगर ने फरीदकोट को 30-10, तीसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पटियाला ने जालंधर को 12-7 और चौथे क्वार्टर फाइनल में मोगा ने तरनतारन को 25-23 के अंकों से हराया।

फुटबॉल के पहले क्वार्टर फाइनल में संगरूर ने श्री मुक्तसर साहिब को 1-0, दूसरे क्वार्टर फाइनल में मानसा ने पटियाला को 1-0 और तीसरे क्वार्टर फाइनल में अमृतसर ने लुधियाना को 6-5 के साथ हराया। हॉकी के सेमीफाइनल मुकाबलों मे पटियाला ने अमृतसर को 3-2, बठिडा ने जालंधर को 2-0 के से हराया। फाइनल मुकाबले में बठिडा ने पटियाला को 2-0के साथ शिकस्त दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.