Move to Jagran APP

राजनैतिक अखाड़ा बना एसडी कॉलेज के अध्यक्ष पद का चयन

नानक सिंह खुरमी, मानसा : स्थानीय एसडी कॉलेज के अध्यक्ष पद की चार साल बाद होने वाले चयन दो उम्मीदव

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Feb 2018 08:42 PM (IST)Updated: Mon, 12 Feb 2018 08:42 PM (IST)
राजनैतिक अखाड़ा बना एसडी कॉलेज के अध्यक्ष पद का चयन
राजनैतिक अखाड़ा बना एसडी कॉलेज के अध्यक्ष पद का चयन

नानक सिंह खुरमी, मानसा : स्थानीय एसडी कॉलेज के अध्यक्ष पद की चार साल बाद होने वाले चयन दो उम्मीदवारों को बराबर 12-12 वोट पड़ने से लटक कर रह गई है। इसे राजनैतिक अखाड़ा के रूप में देखा जा रहा है। इस चयन में हालाकि दोनों उम्मीदवारों को पड़ीं वोटों में दोनों की ही एक-एक वोट रद्द हो गई, लेकिन फिर भी दोनों उम्मीदवार अमृतपाल गोयल और विजय कुमार मौड़ बराबर रहे। जिस कारण अब चयन प्रबंधक भी अनिश्चितता में पड़ गए हैं, कि इसका क्या हल निकाला जाए। जिस कारण एक बार अध्यक्षता यह चयन लटक कर रह गई है। उल्लेखनीय है कि एसडी कॉलेज का अध्यक्ष पद के चयन पहले भी अक्सर सर्व सम्मत से हो जाती थी, लेकिन अब यह चयन भी राजनैतिक अखाड़ा बन गई है। कॉलेज मैनेजमेंट के ग्रुप्स की आपसी खींच तान से कॉलेज में हर बार अध्यक्षीय का दाव फंसता है। इसे लेकर कुछ व्यक्तियों ने कॉलेज के विद्यार्थियों पर प्रभाव पड़ने से विद्यार्थियों के घटने की बात भी कही है। पहले से कालेज समिति के अध्यक्ष पद पर काबिज अमृतपाल गोयल अब तीसरी बार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। उनके मुकाबले में विजय कुमार मौड़ भी मैदान में हैं। रविवार को कॉलेज में शाम समय हुई वोटिंग से दोनों उम्मीदवारों को कुल 26 वोटों में से 12-12 वोटों मिलीं, जबकि दो वोटर गैर हाजिर रहे। दोनों उम्मीदवारों की एक एक वोट रद्द भी हुई थी।

loksabha election banner

प्रिसाइडिंग अफसर अमर नाथ ख्याला का कहना है कि दोनों उम्मीदवार चयन में बराबर रहे हैं। अब इसका हल निकालने की कोशिश की जा रही है। मगर इसे लेकर वोटरों की तरफ से दिए सुझाव और किसी की भी कोई सहमति नहीं बन पाई है। जिस कारण फिलहाल प्रधानगी का यह चयन लटककर रह गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.