Move to Jagran APP

कॉपी:::::: मानसा में इंसाफ को लेकर रोष मार्च निकाल रहे छात्रों पर लाठीचार्ज

संस, मानसा : मंगलवार को मानसा के जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में छात्र संगठनों व इंसाफ पसंद लोगो

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Sep 2018 07:43 PM (IST)Updated: Tue, 04 Sep 2018 07:43 PM (IST)
कॉपी:::::: मानसा में इंसाफ को लेकर रोष मार्च निकाल रहे छात्रों पर लाठीचार्ज
कॉपी:::::: मानसा में इंसाफ को लेकर रोष मार्च निकाल रहे छात्रों पर लाठीचार्ज

संस, मानसा : मंगलवार को मानसा के जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में छात्र संगठनों व इंसाफ पसंद लोगों के एक प्रतिनिधमंडल को डीसी दफ्तर तक न जाने देने तहत की गई पुलिस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज में दो छात्राएं जख्मी हो गई हैं। छात्राओं की हालत में सुधार है। उधर, तहसीलदार मानसा अमरजीत ¨सह ने छात्र संगठन के रोष धरने में पहुंचकर उनकी मांगों के सबंध में ज्ञापन लिया व उन्हें आश्वासन दिया।

loksabha election banner

विभिन्न लोगों व छात्र संगठन ने निकाला रोष मार्च

मंगलवार सुबह 10 बजे विद्यार्थी जत्थेबंदी ऑल इंडिया स्टूडेट्स एसोसिएशन (आइसा) व अगुवाई में गरीब दलित विद्यार्थी मक्खण ¨सह को इंसाफ दिलाने के लिए नेहरू मेमोरियल सरकारी कॉलेज में विशाल रोष जलसा किया गया। विद्यार्थियों और पहुंचे हुए लोगों ने कॉलेज रोड को जाम कर धरना लगा दिया। यहां सिविल व पुलिस प्रसाशन का कोई भी अधिकारी बातचीत सुनने नहीं आया, जिसके रोष स्वरुप विद्यार्थियों ने डीसी दफ्तर तक रोष मार्च निकाला जिसे पुलिस ने बाल भवन के पास ही उन्हें रोक लिया। इस अवसर पर विद्यार्थियों के इलावा पीड़ित परिवार और गांवों गुरने खुर्द, कोट फत्ता और ओर गांवों से इंसाफ पसंद लोगों ने उनका साथ दिया।

यह है मामला

आइसा के सूबा नेता प्रदीप गुरू ने बताया कि पिछले दिनों नेहरू कॉलेज के विद्यार्थी मक्खण ¨सह जिसे कॉलेज के एक प्रोफेसर द्वारा परेशान किया जा रहा था। परेशान होकर छात्र ने खुदकुशी कर ली थी। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपी प्रोफेसर पर एससी/एसटी एक्ट तहत व 306 का पर्चा हो चुका है,मगर उक्त आरोपित पुलिस हिरासत से बाहर है।

दो घंटे तक लगाए रखा जाम, रूट बदलना पड़ा

जिला प्रसासन की ओर से आज के रोष धरने में दो घंटे तक कोई नहीं पहुंचने पर विद्यार्थियों और पहुंचे हुए लोगों में रोष की लहर फैल जाने पर सभी डीसी दफ्तर की तरफ रोष मार्च शुरू कर दिया। किसी भी प्रशाशन अधिकारी ने उनसे बात नहीं की। आइसा नेता ने बताया कि जब रोष मार्च डीसी दफ्तर पहुंचा वहा पुलिस ने विद्यार्थियों को रोक लिया। पुलिस प्रशासन ने प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थी और शामिल हुए लोगों पर लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान दो छात्राओं को चोट लग गई। इस अवसर पर जाम लग जाने कारण पुलिस ने नेहरु कालेज मानसा से मानसा की ओर जाने वाले रास्ते के सभी रुट बदल कर छोटी मानसा के रास्ते से आने के लिए चालू कर दिया। इस मौके धरनाकारियों के पास पहुंचे डीएसपी मानसा करनवीर ¨सह और तहसीलदार मानसा अमरजीत ¨सह ने पहुंच कर माहौल को शांत किया व तहसीलदार ने ज्ञापन लिया व उनकी मांगों पर कार्रवाई करने का भरोसा दिया।

जारी रहेगा संघर्ष

आइसा नेता प्रदीप गुरु ने कहा कि इस संघर्ष को जिला स्तरीय तक ले जाया जाएगा और आने वाले दिनों गांवों में मी¨टग करवा कर मक्खण ¨सह को इंसा़फ दिलाया जाएगा। इस मौके पर सीपीआई (एमएल) लिब्रेशन के दलेल ¨सह वाला से उम्मीदवार कामरेड अमरीक समाओ, मजदूर मुक्ति मोर्चा के नेता निक्का ¨सह बहादरपुर, आइसा के सुखजीत रामानंदी, गुरविन्दर नन्दगढ़, ऋतु कौर, सरबजीत कौर, सुखप्रीत कौर, परमजीत कौर, सुखचैन ¨सह लल्लूआना, सुखवीर कोट फत्ता, लोक इंसाफ पार्टी के मलकीत ¨सह, आरएमपी यूनियन के डॉ. जसवीर ¨सह, एससी-बीसी यूनियन के गुरमेल बोड़ावाल, विजय कुमार, बीएसपी भुपिन्दर बीरबल इकबाल ¨सह कोट फत्ता ने संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.