संसू, मानसा: फोटोग्राफर यूनियन ने मुख्यमंत्री के नाम डीसी को मांग पत्र सौंपकर सप्ताह में दो दिन दुकानें खोलने की मंजूरी मांगी है।

फोटोग्राफर यूनियन के जिलाध्यक्ष अध्यक्ष भीम शर्मा व मानसा के उपाध्यक्ष बीरबल सिंह धालीवाल, सुरिद्र तायल व रणजीत सिंह ने कहा कि फोटोग्राफर मंदी की मार झेल रहे हैं। मुलाजिमों का वेतन नहीं निकल रहा। उन्होंने कहा कि वे अब तक पहले लगे लाकडाउन से ही नहीं उबर पाए हैं। उनका काम धंधा बिल्कुल चौपट हो गया है। ऐसे में उनके लिए आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। उनके भी चूल्हे ठंडे हो रहे हैं। अगर सरकार ने उनकी मांग पर ध्यान नहीं दिया तो वे संघर्ष करेंगे। यहां जगपाल सिंह, तरसेम सेमी, गोरा सिंह, जस्सी खोखर, कुलविद्र बावा, गुरप्रीत सिंह, सुरिद्र कुमार आदि हाजिर थे। दुकानदारों ने मेन चौक पर लगाया धरना कोरोना के चलते पंजाब में लगाए गए मिनी लाकडाउन के विरोध में भीखी के दुकानदारों ने मेन चौक पर जाम लगाकर पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

मास्टर वीरेंद्र सोनी ने कहा कि पंजाब सरकार करोना की आड़ में दुकानदारों का गला घोंटना चाहती है। पंजाब सरकार के सभी दफ्तर चल रहे हैं, लेकिन दुकानों को बंद करवा दिया गया है। शराब के ठेके खोले जा रहे हैं, लेकिन दुकानदारों को परेशान किया जा रहा है। दुकानदारों ने ऐलान किया कि वे कल से सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक अपनी दुकान खोलेंगे। उधर थाना मुखी गुरमेल सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन व पंजाब सरकार द्वारा दी गई गाइडलाइंस का पालना करने के लिए दुकानदारों को जागरूक कर रहे हैं।

Edited By: Jagran