संसू, जोगा : माई भागो ग्रुप आफ इंस्टीट्यूट (लड़कियां) रल्ला की समूह शैक्षिक संस्थाओं की तरफ से लगाया गया सात दिवसीय एनएसएस कैंप संपन्न हो गया है। अंतिम दिन वालंटियर्स ने गांव रल्ला में नशा विरोधी जागरूकता रैली निकाली। रैली को मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे एसएसपी मानसा डॉ. नरिद्र भार्गव ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। कैंप के समाप्ति समागम के मौके पर संस्था के चेयरमैन डॉ. बलविंदर सिंह बराड़ ने मेहमानों का स्वागत करते कहा कि कैंप के दौरान विद्यार्थियों को विशेष लोगों से से रूबरू कराया गया। ताकि वह महान सखिशयतों से प्रेरणा लेकर जीवन में आगे बढ़ सकें। एसएसपी मानसा डॉ. नरिद्र भार्गव ने वालंटियर्स को संबोधित करते कहा कि लड़कियां समाज को नशा मुक्त बनाने और अन्य सामाजिक बुराइयों को खत्म करन में सब से बढि़या भूमिका अदा कर सकतीं हैं। उन्होंने नशा विरोधी मुहिम को सफल बनाने के लिए आम लोगों से सहयोग की मांगा। एसएसपी ने कहा कि किसी भी मुहिम की सफलता सामूहिक प्रयासों पर निर्भर करती है। नशा करने वाले व्यक्तियों को नशा छोड़ने के लिए प्रेरणा देकर नशे के दल-दल से बाहर निकाला जा सकता है।

डॉ. भार्गव ने कहा कि जीवन में बुरा समय आता रहता है, परंतु रचनात्मक सोच अपना कर हर मुश्किल का हल किया जा सकता है। बलविंदर सिंह काका ने कहा कि पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी से नशा विरोधी मुहिम के बढि़या परिणाम सामने आ रहे हैं। बीए भाग तीसरा की छात्रा शिखा ने भी नशा विरोधी मुहिम संबंधी अपने विचार साझे किए। प्रिसिपल सविता रानी ने मेहमानों का धन्यवाद किया। कैंप के दौरान बढि़या कारगुजारी के लिए माई भागो डिग्री कॉलेज में से प्रदीप कौर, पिन्दरपाल कौर और शिखा, माई भागो कॉलेज ऑफ एजुकेशन में से प्रभजीत कौर, माई भागो सीनियर सेकेंडरी स्कूल में से अमनदीप कौर को बेस्ट वालंटियर और शिखा और दिलजोत शर्मा को बेस्ट सृजनात्मक वालंटियर का सम्मान दिया गया। कैंप के दौरान बढि़या सेवाएं देने के लिए सेवादर सतपाल सिंह, चालक भिन्दर सिंह और चालक परमजीत सिंह का भी विशेष सम्मान किया गया। मंच संचालन प्रोग्राम अफसर प्रो. गुरविन्दर सिंह सिद्धू ने किया।

इस मौके पर एडवोकेट गुरलाभ सिंह माहल, एसएचओ थाना जोगा प्रवीण शर्मा, जोगिन्द्र सिंह मान, गुरचेत सिंह फत्तेवालिया,बलविंदर सिंह धालीवाल,संस्था

एमडी कुलदीप सिंह ख्याला, वाइस चेयरमैन परमजीत सिंह बुर्ज हरी, सचिव मनजीत सिंह ख्याला, गुरप्रीत कौर, प्रोगराम अफसर मनदीप सिंह व अन्य मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!