Move to Jagran APP

शहर के सुंदरीकरण के लिए नगर 3.50 करोड़ के विकास कार्य मंजूर

थानीय नगर कौंसिल की मासिक बैठक में शहर को सुंदर बनाने के लिए तीन करोड़ 56 लाख के विकास कामों को करने का प्रस्ताव पास किया गया,

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 Jan 2019 05:29 PM (IST)Updated: Thu, 31 Jan 2019 05:29 PM (IST)
शहर के सुंदरीकरण के लिए नगर 3.50 करोड़ के विकास कार्य मंजूर
शहर के सुंदरीकरण के लिए नगर 3.50 करोड़ के विकास कार्य मंजूर

संसू, बुढलाडा : स्थानीय नगर कौंसिल की मासिक बैठक में शहर को सुंदर बनाने के लिए तीन करोड़ 56 लाख के विकास कामों को करने का प्रस्ताव पास किया गया, वहीं शहर में घूम रही 152 स्ट्रीट वैंडर  के लिए स्थान निर्धारित कर रेहड़ी मार्केट बनाने का फैसला किया गया और घरों व दुकानों से कूड़ा उठाने के बदले 50 से सौ रुपये प्रति माह वसूल करने का प्रस्ताव पास किया गया। इस संबंध में जानकारी देते नगर कौंसिल के प्रधान बल¨वदर ¨सह काका ने बताया कि शहर के 19 वार्ड के आठ हजार घरों में से कूड़ा उठाने के लिए हर रेहड़ीधारक को 250 घर दिए गए हैं। वहीं शहर को सुंदर बनाने के लिए ओडीएफ को ध्यान में रखते कूड़े के डंप समाप्त किए जाएंगे, खुले में शौच जाने पर पाबंदी लगाई जाएगी। इसके लिए शहर में टाउन प्ले¨नग कमेटी का गठन किया जाएगा। इस अवसर पर कार्यकारी अधिकारी अवतार चंद, सुख¨वदर कौर सुखी, प्रेम कुमार, दिलराज राजू, गुरमीत ¨सह मीता, मलतेज कौर, रीतू चावला, अजय कुमार, केवल ¨सह, याद¨वदर ¨सह, तीर्थ ¨सह स्वीटी, राकेश कुमार, प्रदीप कौर सभी पार्षद के अलावा अन्य मौजूद थे।

loksabha election banner

बेघर लोगों के लिए बनाएंगे रेन शेल्टर

नगर कौंसिल प्रधान ने कहा कि अर्बन डिवेल्पमेंट सोलिड वेस्ट मेनैजमेंट रूल 2016 तहत सोलिड वेस्ट कानून की उल्लंघना करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं बेघर लोगों के लिए नाइट शैल्टर स्थापित किए जाएंगे। शहर के अधूरे पड़े काम को पूरा करवाने के लिए डिप्टी कमिश्नर मानसा को मिलने का फैसला किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.