Move to Jagran APP

नवजात की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा

सरकारी अस्पताल रोड पर स्थित एक डायगोनस्टिक सेंटर द्वारा डिलिवरी से पहले दी अल्ट्रा साउंड रिपोर्ट आधारित डिलिवरी के बाद बच्चे की मौत को लेकर हंगामा हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Dec 2018 07:03 PM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 07:03 PM (IST)
नवजात की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा
नवजात की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा

संस,मानसा : सरकारी अस्पताल रोड पर स्थित एक डायगोनस्टिक सेंटर द्वारा डिलिवरी से पहले दी अल्ट्रा साउंड रिपोर्ट आधारित डिलिवरी के बाद बच्चे की मौत को लेकर हंगामा हो गया है। बच्चे के अभिभावकों ने शव सड़क पर रखकर शुक्रवार को उक्त अस्पताल के बाहर धरना प्रदर्शन किया। उनके अनुरोध पर सीपीआईएमएल लिबरेशन भी आ गई। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उनके बच्चे के बारे में इस सेंटर द्वारा लिखित रूप में गलत जानकारी दी गई है, जबकि अल्ट्रा साउंड मालिक डॉक्टर की रिपोर्ट को बिल्कुल सही और उसमें लिखे तथ्य सही होने का दावा जता रहे हैं। अल्ट्रा साउंड सेंटर के डॉक्टर द्वारा गलत रिपोर्ट जारी करने से उनके बच्चे और उसकी मां की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया गया है, जिस कारण उक्त डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज करके इस सेंटर को सील किया जाये। मृतक बच्चे की मां जीएनएम और पिता डी-फार्मेसी का विद्यार्थी है। उनका कहना है कि थोड़ा बहुत डॉक्टरी विद्या का उनको भी ज्ञान है,परन्तु इस रिपोर्ट में उनको पेट के बच्चे बारे उक्त सेंटर द्वारा लिखित रूप में गलत जानकारी दी गई है। हालांकि बाद में मामला सेहत महकमे के पास चला गया। इसके बाद बच्चे का शव अस्पताल रखवा दिया गया है। धरना स्थल के पास पुलिस तैनात कर दी गई है। नार्मल बताया था बच्चा : गुरप्रीत ¨सह बच्चे के पिता गुरप्रीत ¨सह निवासी घरांगना ने बताया कि उन्होंने कुछ समय पहले उक्त सेंटर से बच्चे की तंदरुस्ती आदि को लेकर एक अल्ट्रासाउंड करवाया था। इसमें इस सेंटर द्वारा बच्चे को नार्मल बताया गया। गुरप्रीत ¨सह ने कहा कि उन्होंने अपनी डिलिवरी सिरसा से करवाई। जन्म के बाद कुछ दिन बच्चा ठीक रहा है, परन्तु उसका शारीरिक विकास नहीं हुआ था। जिस कारण उसकी वही मौत हो गई। उन्होंने आरोप लगाया कि बच्चे और उसकी मां का प्रसूति के बाद सिरसा स्थित अस्पताल के डॉक्टर द्वारा रिपोर्ट के आधार पर इलाज किया गया, जिसमें सामने आया कि डाक्टर की तरफ से दी अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट ही गलत है। डॉक्टरी बोर्ड गठित करने के आदेश :ठुकराल सिवल सर्जन डॉ. लाल चंद ठुकराल का कहना है कि उनको आदेश जारी कर दिए हैं कि यदि इस तरह कोई शिकायत आती है तो उसे स्वीकार करके मामले की जांच लिए एक डॉक्टरी बोर्ड गठित किया जाए ताकि मामले की जांच कर आगामी कुछ दिन में रिपोर्ट दे दी जाएगी। -रिपोर्ट के बाद की जाएगी कार्रवाई : जसवीर ¨सह

loksabha election banner

थाना सीटी -1 के प्रमुख जसवीर ¨सह ने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद सेहत महकमे के आदेशों पर बनती कार्रवाई की जाएगी। -हमारी रिपोर्ट बिल्कुल सही : डॉ. हरीश जिन्दल सेंटर के संचालक डॉ. हरीश जिन्दल और डॉ. ऋतु जिन्दल का कहना है कि उनकी रिपोर्ट बिल्कुल सही है। रिपोर्ट बच्चे की हालत के मुताबिक बिलकुल सही दी गई है और इस बारे रिपोर्ट देने समय भी जानकार करवा दिया गया था। उन्होंने ने कहा कि इस में उनका कोई दोष नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.