Move to Jagran APP

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से मुकाबले को सेहत विभाग तैयार: सेहत मंत्री

सेहत तथा परिवार भलाई विभाग की तरफ से लोगों को बेहतर सेहत सुविधाएं पहल के आधार पर मुहैया करवाई जा रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 09:59 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 09:59 PM (IST)
कोरोना की संभावित तीसरी लहर से मुकाबले को सेहत विभाग तैयार: सेहत मंत्री
कोरोना की संभावित तीसरी लहर से मुकाबले को सेहत विभाग तैयार: सेहत मंत्री

संवाद सूत्र, गोनियाना मंडी: राज्य के सेहत व परिवार भलाई तथा लेबर मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की अगुआई में सेहत तथा परिवार भलाई विभाग की तरफ से लोगों को बेहतर सेहत सुविधाएं पहल के आधार पर मुहैया करवाई जा रही हैं। साथ ही कोरोना की तीसरी संभावित लहर का सामना करने के लिए भी विभाग पूरी तरह से तैयार है। बलवीर सिंह सिद्धू ने यह बातें सोमवार को स्थानीय सिविल अस्पताल में 5. 25 करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए जच्चा बच्चा अस्पताल का उद्घाटन करने के उपरांत कहीं। इस मौके पर क्षेत्र के विधायक प्रीतम सिंह कोटभाई तथा डीसी बी श्रीनिवासन भी मौजूद थे।

loksabha election banner

सेहत मंत्री ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में डाक्टरों तथा अन्य स्टाफ की कमी नहीं रहने दी जाएगी। कोरोना की संभावित तीसरी लहर के लिए भी सेहत विभाग पूरी तरह से तैयार है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि सरकारी अस्पतालों में आक्सीजन की कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी। इसके मद्देनजर सरकारी अस्पतालों में पीएसए प्लांट भी स्थापित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेहत विभाग में पिछले लंबे समय से काम कर रहे मुलाजिमों को पहल के आधार पर रेगुलर किया जाएगा। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की दूरअंदेशी सोच के चलते सेहत विभाग की ओर से करोड़ों रुपये खर्च करके सरकारी अस्पतालों की कायाकल्प की जा रही है।

उन्होंने कहा कि सेहत विभाग में पिछले दो साल में 11500 अलग-अलग कैडर की भर्ती की गई हैं। आने वाले समय में चार हजार नर्सो तथा अन्य स्टाफ की भर्ती की जाएगी। 20 बेड वाले इस जच्चा बच्चा अस्पताल को तैयार करने में गोनियाना वासियों की ओर से दिए गए सहयोग की प्रशंसा करते हुए सेहत मंत्री ने कहा कि यह अस्पताल किसी भी प्राइवेट अस्पताल से कम नहीं है। उन्होंने गोनियाना अस्पताल में डाक्टरों की कमी को पहल के आधार पर जल्दी पूरा करने का भी आश्वासन दिया। इस मौके पूर्व विधायक गुरजंट सिंह कुत्तीवाल, सेहत विभाग के डायरेक्टर डा. आदेश कंग, पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन के एसइ करणवीर सिंह ढिल्लों, सिविल सर्जन डा. तेजवंत सिंह ढिल्लों, नगर कौंसिल के प्रधान मनमोहन सिंह धींगड़ा, मार्केट कमेटी के चेयरमैन कुलवंत सिंह तथा मनदीप सिंह मक्कड़ भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.