Move to Jagran APP

फ्लाईओवर का 80 प्रतिशत काम पूरा, आज तक नहीं बन पाई सर्विस रोड

भाजपा सरकार ने शहर को सुख सुविधाएं मुहैया करवाने के करीब ढाई साल पहले राष्ट्रीय मार्ग की घोषणा की थी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 10:33 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 10:33 PM (IST)
फ्लाईओवर का 80 प्रतिशत काम पूरा, आज तक नहीं बन पाई सर्विस रोड
फ्लाईओवर का 80 प्रतिशत काम पूरा, आज तक नहीं बन पाई सर्विस रोड

बलविदर जिदल, बुढलाडा : केंद्र की भाजपा सरकार ने शहर को सुख सुविधाएं मुहैया करवाने के करीब ढाई साल पहले राष्ट्रीय मार्ग की घोषणा की थी, मगर स्थानीय शहर से गुजरने वाले राष्ट्रीय मार्ग 148बी का जबसे शुरू हुआ है, तब से शहरवासियों को सुविधा की जगह दुविधा हो रही है। क्योंकि इस राष्ट्रीय मार्ग पर सड़क का काम 90 प्रतिशत तक पूरा हो गया है इसके अलावा जो बुढलाडा में फ्लाईओवर (पुल) बन रहा है उसका भी लगभग 80 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है, लेकिन आज तक ठेकेदारों द्वारा लोगों की सुविधा के लिए सर्विस रोड तक नहीं बनाई है, जिस कारण लोगों को ब्रिज के साथ ऊबड़-खाबड़ वाले रास्ते से गुजरने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अभी तक नहीं मिला मुआवजा

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि यह फ्लाईओवर मुख्य कैंचियां पर बनेगा, प्रशासन द्वारा सड़क के दोनों ओर से 35 -35 फुट जमीन एक्वायर की है और पुल के दोनों तरफ 80 फीसद गरीब व मध्यम वर्गीय लोग रहते हैं, मगर पिछले 2 साल से इस पुल की वजह से उनका कामकाज ठप हो गया है। प्रशासन और ठेकेदार काम पर दिन रात निगरानी रख रहे हैं, लेकिन इसकी मार सहन कर रहे पीड़ितों को जमीन प्रशासन ने एक्वायर कर ली व बनी इमारतों की एसेस्मेंट करके मुआवजा राशि भी उनको बता दी है, लेकिन ढाई साल बाद भी उनको एक पैसा तक नहीं मिला।

1 साल से कटा पानी का कनेक्शन

राष्ट्रीय मार्ग से संबंधित पीड़ितों अमरीक सिंह, बाबू सिंह, जगतार सिंह सरोज रानी, दीपक कुमार, संजीव कुमार, राज सिंह, अमरजीत कौर, गुरनाम कौर, सतनाम सिंह और बलदेव सिंह ने बताया कि पुल की वजह से उनकी पानी की पाइपलाइनें और कनेक्शन काट दिए हैं, जिसकी वजह से वह पिछले 1 साल से पानी की बूंद- बूंद को तरस रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके घर के आगे पुल की दीवार और खाई खोद दी है जिसकी वजह से उनको अपने घर में आने जाने में परेशानी हो रही है और बच्चे घर में कैद सी जिदगी व्यतीत करने को मजबूर हो रहे है।

सरकार को भेजा पत्र, पैसा आते ही होगा ट्रांसफर : सागर सेतिया

लैंड एक्यूजेशन ऑफिसर एवं एसडीएम बुढलाडा सागर सेतिया ने कहा कि अभी तक लोगों की जमीन के पैसे और मुआवजा ना मिलने की बात है। उन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से बार-बार सरकार को पत्र भेज चुके हैं, लेकिन सरकार अभी तक पैसा ना भेजना उसका मुख्य कारण है और जब भी पैसा पहुंचा, तो बिन देरी लोगों के खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.