संसू, सरदूलगढ़: सिरसा-मानसा राष्ट्रीय मार्ग पर पड़े गड्ढों के कारण सड़क की हालत खस्ता हो चुकी है। सड़क पर से गुजरने वाले वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मानसा से सरदूलगढ़ की ओर आ रहे तेज वाहन चालकों को मोड़ पर पड़े गड्ढे दिखाई नहीं देते और अचानक ब्रेक लगानी पड़ती है। या रांग साइड होकर अपनी गाड़ी गुजारनी पड़ती है, जिससे हादसे होने का डर बना रहता है। इन गड्ढों में बरसात का पानी भर जाने से वहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को गहराई का पता नही चलता। इसी तरह सरदूलेवाला बस स्टैंड, बिजली दफ्तर सरदूलगढ़ के पास भी सड़क काफी खस्ता हो चुकी है, लेकिन प्रशासन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। लोगों की सरकार व प्रशासन से मांग है कि सड़क पर बने गड्ढों को तुरंत भरा जाए। भुच्चो में स्वागती गेट की स्लाइडें गिरने से हादसे का डर नगर कौंसिल की अनदेखी के चलते भुच्चो कैंचियां रोड पर बना बीबी सुरिदर कौर बादल यादगारी स्वागती गेट टूटना शुरू हो गया है, जिससे उसके नीचे से गुजरने वाले लोगों की जान के लिए खतरा बन गया है।

गेट के ऊपर और पिल्लरों पर लगी पत्थर की स्लाइडें एक-एक कर गिरनी शुरू हो गई हैं। इस सड़क पर भारी ट्रैफिक के कारण ये स्लाइड किसी भी राहगीर की जान ले सकती है। पहले भी कई स्लाइडें गिर चुकी हैं, लेकिन नगर कौंसिल के अधिकारी इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। इस गेट का निर्माण नगर कौंसिल द्वारा 2013 में शिअद सरकार के दौरान किया गया था और इसका उद्घाटन सांसद हरसिमरत कौर बादल ने 19 जुलाई 2013 को किया था। मंडी वासियों ने मांग की है कि जल्द से जल्द गेट की मरम्मत करवाई जाए। इस संबंध में नगर कौंसिल के कार्य साधक अफसर दीपक सेतिया ने कहा कि वह जेई को भेजकर गेट की जांच करवाएंगे।

Edited By: Jagran