Move to Jagran APP

बेसहारा पशुओं के हल के लिए बार एसोसिएशन ने की भूख हड़ताल

बेसहारा पशु संघर्ष कमेटी द्वारा लगाया गया धरना शनिवार को 30वें दिन में शामिल हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 06:00 AM (IST)
बेसहारा पशुओं के हल के लिए बार एसोसिएशन ने की भूख हड़ताल
बेसहारा पशुओं के हल के लिए बार एसोसिएशन ने की भूख हड़ताल

जागरण संवाददाता, लुधियाना : नई दिल्ली से कटड़ा के लिए चलाई गई वंदे भारत एक्सप्रेस (22439) लोगों को भाने लगी है। इस ट्रेन में सफर का लुत्फ उठाने के लिए हर कोई बेकरार है। फेस्टिव सीजन चल रहा है तो इस ट्रेन में लुधियाना से जम्मू और कटड़ा के लिए वेटिग लिस्ट बढ़ती जा रही है। हालांकि लुधियाना से नई दिल्ली के लिए वेटिग कम है। जम्मू और कटड़ा जाने वाले श्रद्धालु ज्यादातर इस ट्रेन में सफर करने के इच्छुक हैं। यही कारण है कि 20 अक्टूबर तक वेटिग लिस्ट नजर आ रही है। हालांकि रात साढ़े नौ बजे तक आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर 16 और 17 अक्टूबर को कुछ ही सीटें बची थीं।

loksabha election banner

यदि आपको जम्मू तक नॉन स्टाप सफर करना है तो ट्रेन का आरक्षण पहले करवाना होगा, क्योंकि सुबह तत्काल काउंटर खुलते ही इसकी सीटें कुछ ही समय में बुक हो रही हैं।

एक रेल अधिकारी के अनुसार यदि जम्मू और कटड़ा की बात करें तो 20 अक्टूबर तक वेटिग लिस्ट चल रही है। खासबात यह है कि इस ट्रेन में सीमित वेटिग लिस्ट है, इसलिए जब ज्यादा वेटिग बढ़ती है तो उसे नो रूम में डाल दिया जाता है। हालांकि लुधियाना से दिल्ली तक के सफर के लिए अभी वेटिग इतनी नहीं है। सीटें भी उपलब्ध हैं। फेस्टिवल सीजन यानी दिवाली के आसपास की तिथियों पर भी इस ट्रेन में भीड़ देखने को मिल रही है। इस ट्रेन का लुधियाना से जम्मू तक कोई स्टॉपेज न होने और शताब्दी की तरह खानपान टिकट में ही शामिल होने के कारण भी लोगों में इस ट्रेन के प्रति झुकाव देखा जा रहा है। कहां से कहां तक 13 14 16 17 18 19 20

लुधियाना से कटरा -- 61 वेटिंग 48 वेटिंग कुछ सीटें कुछ सीटें बचीं 68 वेटिंग 75 वेटिंग 21 वेटिंग

लुधियाना से नई दिल्ली -- 95 वेटिंग 50 वेटिंग उपलब्ध उपलब्ध उपलब्ध उपलब्ध 89 वेटिंग

(इसके अलावा फेस्टिवल सीजन में कटड़ा के लिए 26, 28 और 30 अक्टूबर वेटिग लिस्ट)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.