Move to Jagran APP

भर्ती में अंकों की अनिवार्यता 45 फीसद करने को लेकर दिव्यांगों एसोसिएशन ने सरकार का पुतला फूंका

शिक्षा विभाग ने दिव्यांगों के बैकलॉग के निकाले गए लगभग 82 पदों की भर्ती के लिए ग्रेजूएशन में 45 फीसद अंक की अनिवार्यता को बढ़ाकर 55 फीसद कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 04:45 PM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 04:45 PM (IST)
भर्ती में अंकों की अनिवार्यता 45 फीसद करने को लेकर दिव्यांगों एसोसिएशन ने सरकार का पुतला फूंका
भर्ती में अंकों की अनिवार्यता 45 फीसद करने को लेकर दिव्यांगों एसोसिएशन ने सरकार का पुतला फूंका

जासं, मानसा : शिक्षा विभाग ने दिव्यांगों के बैकलॉग के निकाले गए लगभग 82 पदों की भर्ती के लिए ग्रेजूएशन में 45 फीसद अंक की अनिवार्यता को बढ़ाकर 55 फीसद कर दिया है। जिसके विरोध में दिव्यांग एसोसिएशन ने रविवार को जिला कचहरी के पास पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए शिक्षा मंत्री विजेइंदर सिगला का पुतला फूंका। इसके साथ ही दिव्यांग एसोसिएशन की जिला इकाई ने रोजगार की मांग कर रहे बेरोजगार बीएड टेट पास अध्यापकों के संघर्ष का समर्थन किया।

loksabha election banner

पुतला फूंक प्रदर्शन के दौरान जिला प्रधान अविनाश शर्मा ने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए इन आदेशों के साथ उन उम्मीदवारों के सपनों पर पानी फिर गया है, जिनके ग्रेजूएशन में 55 फीसद अंक नहीं है। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग सरकार की निजीकरण की नीतियों के एजेंडे के अधीन अपने हिसाब से नियमों में बदलाव कर अध्यापक बनने की योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को ऐसी भर्ती से बाहर निकाल रही है। उन्होंने पंजाब सरकार से अपील की कि शिक्षा विभाग को ऐसी नीतियों पर रोक लगाई जाए और दिव्यांग केटेगरी की भर्ती में ग्रेजूएशन में अंकों की अनिवार्यता 55 फीसद की हटाकर 45 फीसद की जाए। जिला प्रधान ने चेतावनी देते कहा कि अगर शिक्षा विभाग ने उनकी शर्तो को नहीं माना तो पंजाब सरकार के खिलाफ संघर्ष शुरू किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने शिक्षा मंत्री की कोठी का घेराव करने जा रहे अध्यापकों पर किए लाठीचार्ज की निदा करते आरोप लगाया कि पंजाब सरकार अपने हकों के लिए उठी आवाज को लाठी के प्रहार से दबाना चाहती है। जिसे एसोसिएशन कभी भी सहन नहीं करेगी।

इस मौके पर गुरसेवक सिंह बहणीवाल, सुखजीत सिंह, गुरजंट सिंह, लाभ मानसा, ज्योति शर्मा, भोली कौर, मनजीत कौर, कृपाल कौर हरजिंदर कौर, सिमरजीत कौर, सुखविंदर सिंह, भोला सिंह, हसनप्रीत सिंह, विक्रमजीत सिंह, जगसीर सिंह, तरसेम सिंह, कृष्ण सिंह, बलविदर कुमार, मक्खन सिंह, गमदूर सिंह व बिंदर सिंह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.