नरिंदर सलूजा, मानसा : फिल्मों में अभिनय का सपना हर कलाकार का होता है। एक कलाकार के लिए छोटे पर्दे से बड़े पर्दे की ओर रुख करना आम बात है, लेकिन निकेतन धीर उन चुनिंदा कलाकारों में से एक हैं, जो बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में बतौर खलनायक अभिनय प्रतिभा से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने के बाद अब छोटे पर्दे की ओर कदम बढ़ा रहे हैं। वह जल्द ही लाइफ ओके के नए शुरू होने वाले शो 'नागार्जुन-एक योद्धा' में मुख्य खलनायक का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। यह शो 30 मई से शुरू होगा तथा अपने किरदार को लेकर निकेतन धीर काफी उत्साहित हैं।

'दैनिक जागरण' से विशेष बातचीत में निकेतन धीर ने बताया कि शो में वह आस्तिक की भूमिका निभा रहे हैं, जो गलत के पक्ष में खड़ा एक सही इंसान है। वह जिसे सही समझता है दरअसल में वह गलत है। शो की शुरुआत पाच हजार वर्ष पूर्व महाभारत काल से होती है और होते-होते कहानी आज के समय में पहुंचती है। इस धारावाहिक के जरिए छोटे पर्दे पर आने के कई कारण थे। जिनमें से एक शो की अनूठी कहानी है, जो अब तक किसी ने नहीं देखी होगी। दूसरा कारण निर्माता यश पटनायक से अच्छे रिश्ते होना भी है।

धारावाहिक के लिए सीखी तलवारबाजी

निकेतन बताते हैं कि शो में वह महान योद्धा के किरदार में हैं। इसलिए योद्धाओं जैसा बनने के लिए छह महीने के लिए मार्शल आ‌र्ट्स और अन्य फंक्शनल ट्रेनिंग हासिल की। धारावाहिक पौराणिक है तो इसमें तलवारबाजी अहम हिस्सा है। यही वजह है कि तलवारबाजी भी सीखनी पड़ी। बॉडी बिल्डर की बजाय योद्धा की तरह दुबला मगर फुर्तीला नजर आना था। इसके लिए डाइट भी चल रही है। बॉलीवुड के प्रसिद्ध एक्शन डायरेक्टर अमर शेट्टी के नेतृत्व में एक्शन सीन हो रहे हैं।

शो में दिखेगी महाभारत काल के बाद की पौराणिक गाथा

शो में महाभारत काल के बाद की पौराणिक गाथा दिखाई जाएगी, जिसके बारे में लोगों को पता ही नहीं है। इस पौराणिक गाथा की अनूठी कहानी दर्शकों को बेहद पसंद आएगी। शो में पौराणिक कहानी के पात्र आज के दौर में निकलकर सफर करेंगे, जो काफी रोमांचकारी लगेगा।

सलाह सबकी, लेकिन आखिरी फैसला खुद का

निकेतन ने कहा कि कोई फिल्म करनी हो या इस शो के लिए सभी कलाकारों पर नजर रखते हैं, ताकि अभिनय में और निखार आ सके। यहा तक कि अपने पारिवारिक सदस्यों अपने पिता पंकज धीर और पत्‍‌नी कृतिका सेंगर के साथ भी किरदार को लेकर सलाह करते रहते हैं, मगर आखिरी फैसला खुद ही करते हैं।

इन फिल्मों में निभाया किरदार

एक्टर पंकज धीर के पुत्र निकेतन धीर बॉलीवुड फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस', 'दबंग-2', 'जोधा-अकबर', 'रेड्डी' , 'मिशन इंस्तानबुल' , 'गब्बर इज बैक' में नकारात्मक भूमिकाएं निभा काफी नाम कमा चके हैं। यही नहीं कई तामिल फिल्मों में भी वह दमदार भूमिकाएं निभा चके हैं। बॉलीवुड फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' में उनके द्वारा निभाया गया किरदार तंगाबाली काफी प्रसिद्ध हुआ। उनके ज्यादातर प्रशंसक तो उन्हें इसी नाम से जानते हैं।