Move to Jagran APP

राज्यपाल बदनौर बाेले-कृषि क्षेत्र की चुनौतियों से निपटने के लिए अहम योगदान दें युवा वैज्ञानिक

पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर ने कृषि क्षेत्र की चुनौतियों से निपटने के लिए युवा वैज्ञानिकों को अहम योगदान करने का आह्वान किया।

By Edited By: Published: Thu, 25 Jul 2019 08:41 AM (IST)Updated: Thu, 25 Jul 2019 01:47 PM (IST)
राज्यपाल बदनौर बाेले-कृषि क्षेत्र की चुनौतियों से निपटने के लिए अहम योगदान दें युवा वैज्ञानिक
राज्यपाल बदनौर बाेले-कृषि क्षेत्र की चुनौतियों से निपटने के लिए अहम योगदान दें युवा वैज्ञानिक

जेएनएन, लुधियाना। पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर ने कृषि क्षेत्र की चुनौतियों से निपटने के लिए युवा वैज्ञानिकों को अहम योगदान करने का आह्वान किया। साथ ही उन्होंने कृषि क्षेत्र की चिंताओं के साथ-साथ संभावनाओं का जिक्र करते हुए युवाओं को इस क्षेत्र में डटकर काम करने को प्रेरित किया। उन्होंने पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) से आह्वान किया कि वह जीरो निवेश कृषि को प्रोत्साहित करने के लिए काम करे। बदनौर बुधवार को पीएयू के एनुअल कनवोकेशन में मुख्यअतिथि के तौर पर उपस्थित थे। कार्यक्रम में अकादमिक वर्ष 2017-18 के दौरान मास्टर एवं पीएचडी प्रोग्राम की शिक्षा पूर्ण करने वाले 344 विद्यार्थियों को डिग्रियों, मेडल एवं मेरिट सर्टिफिकेट से नवाजा गया। इस दौरान 17 विद्यार्थियों को मेरिट प्रमाण पत्र, 16 को मेडल एवं 14 वैज्ञानिकों को विभिन्न अवार्ड एवं सम्मान पत्रों से सम्मानित किया गया।

loksabha election banner

डिग्रियां एवं मेडल पाकर खिले चेहरे

डिग्रियां एवं मेडल पाकर युवा वैज्ञानिकों के चेहरे दमक उठे और वे खुशी में झूम रहे थे। वाइस चांसलर डॉ. बलदेव सिंह ढिल्लों ने पीएयू की उपलब्धियों का जिक्र किया। उन्होंने पीएयू की ओर से विकसित की तकनीक, नई किस्मों की जानकारी दी। राज्यपाल ने नए युग की जरूरतों के अनुसार कटाई के बाद उपज की संभाल एवं प्रोसेसिंग के क्षेत्र में किए जाने वाले कामाें पर नए डिग्रीधारकों का ध्यान आकर्षित किया।

शिवानी नैय्यर को डॉ. अवतार सिंह अटवाल गोल्ड मेडल

समारोह के दौरान मेडल हासिल करने वालों में शिवानी नैय्यर को डॉ. अवतार सिंह अटवाल गोल्ड मेडल, गुरवंत सिंह एवं गुरबीर सिंह को करतार सिंह काहलों गोल्ड मेडल, शिवानी पलिआल को डॉ. गुरमेल सिंह धालीवाल मेडल, अजयपाल बराड़ को डॉ. गुरबख्श सिंह गिल गोल्ड मेडल, हरमनदीप सिंह को डॉ. सरदार सिंह मेडल, सुखजीत सिंह को डॉ. नरिंदर सिंह रंधावा मेडल, मनजोत कौर को लाल सिंह मेडल के अलावा कई विद्यार्थियों को मेडल एवं सर्टिफिकेट दिए गए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.