Move to Jagran APP

लुधियाना में Covid-19 के खिलाफ युवाओं ने निकाली बाइक रैली, काेराेना से बचाव का दिया संदेश

काेराेना के खतरे काे लेकर प्रशासन चाैकस हाे गया है। शनिवार काे निकाली 10 किलोमीटर लंबी रैली चार तय स्थानों पर रुकी और वहां लोगों को मास्क पहनने हाथ धोने और फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाने के संबंध में जागरूक किया।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 03:05 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 03:05 PM (IST)
लुधियाना में Covid-19 के खिलाफ युवाओं ने निकाली बाइक रैली, काेराेना से बचाव का दिया संदेश
कोविड-19 के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए निकाली रैली। (जागरण)

लुधियाना, जेएनएन। समराला चौक के पास स्थित मोहनदेई ओसवाल अस्पताल की तरफ से कोविड-19 के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से निकाली गई रैली में बड़ी संख्या में बाइक सवार शामिल हुए। इस दाैरान बाइक पर कोविड-19 के संबंध में संदेश वाले बोर्ड लगे हुए थे। इनमें एमओएच के 45 बाइकर्स शामिल थे, जिनमें 12 महिला स्टाफ भी थी।

loksabha election banner

10 किलोमीटर लंबी रैली चार तय स्थानों पर रुकी और वहां लोगों को मास्क पहनने, हाथ धोने और फिजिकल डिस्टेंस बनाने के संबंध में जागरूक किया। रैली का नेतृत्व डा. गीति पुरी, डा. प्रदीप कपूर और डा. हरदीप सिंह ने किया। रैली अस्पताल से शुरू होकर शेरपुर चौक, ग्यासपुरा, समराला चौक, मोती नगर होते हुए अस्पताल में आकर समाप्त हुई।

रैली को झंडी दिखाकर रवाना करने से पहले मुख्य मेहमान एसडीएम डा. बलजिंदर सिंह ढिल्लों ने कहा कि कोविड की दूसरी लहर के दौरान मास्क पहनना, हाथ धोना और फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाना अतिआवश्यक हो गया है। उन्होंने कहा कि प्रशासन कोरोना लहर के प्रति लगातार लोगों को जागरूक कर रहा है और अस्पताल की ओर से बाइक रैली के जरिये लोगों को जागरूक करने का प्रयास सराहनीय है।

एसडीएम  ने कहा कि कोविड से लड़ने की हर मुहिम में प्रशासन पूरी तरह से मदद करेगा। लोगों ने कोरोना की पहली लहर के दौरान सभी सुरक्षा उपायों का पालन किया था और हम कामयाब भी हुए, लेकिन अब वही लोग लापरवाही कर रहे हैं, जिससे कोरोना फिर फैलना शुरू हो गया है।

इस मौके पर ढिल्लों ने एक खास डिजाइन वाला मास्क जारी किया, जो बाइकर्स ने जगह-जगह वितरित किए। अस्पताल के सीईओ डा. संजीव के उप्पल ने कहा कि जब तक कोरोना की वैकसीन नहीं आती है, तब तक मास्क ही वैकसीन है। इस महामारी का उपचार इतना आसान नहीं है और इस पर काफी खर्च भी होता है। पांच रुपये का मास्क पहनकर आप महामारी से बच सकते हैं।

अस्पताल के चेयरमैन जवाहर लाल ओसवाल ने अस्पताल स्टाफ को प्रोजेक्ट की शुभकामनाएं दीं और कहा कि कोराना मरीजों को हर उपचार मुहैया करवाया जाए। अस्पताल के हेड आपरेशन योगेंद्र आवाधिया ने जनता से कोविड सुरक्षा उपायों का प्रयोग करने की अपील की, ताकि इस महामारी को हम हरा सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.