लुधियाना, जेएनएन। फेसबुक पर महिला समेत कई नौसरबाजों ने मिलकर एक युवक को गिफ्ट के झांसे में फंसाकर 1.63 लाख रुपये ठग लिए। नकदी लेने के बाद आरोपितों ने अपना-अपना फेसबुक अकाउंट भी बंद कर दिया।

थाना पांच की पुलिस ने मॉडल टाउन निवासी रजिंदर कुमार की शिकायत पर अमेरिका निवासी सुसान विलासी, तरुण चेतरी, अलीसा मरथा निआंग और रोहित के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।ये नाम आरोपितों की फेसबुक पर लिखे हैं जिसके आधार पर उनको नामजद किया गया है। हालांकि अभी पुलिस जांच कर रही है कि ये कहां से रहने वाले हैं और इनका क्या ये सही नाम है या नहीं।

शिकायतकर्ता रजिंदर के मुताबिक आरोपित उसके साथ फेसबुक पर संपर्क में आए थे। पहले तो सभी आरोपित उसके साथ बातचीत करते रहे। इसके बाद उसे अमेरिका से महंगा और शानदार गिफ्ट भेजने का झांसा दिया। रजिंदर को एक फोन आया कि वह एयरपोर्ट से बोल रहे हैं और उनका गिफ्ट आया हुआ है। गिफ्ट छुड़वाने के लिए उन्हें पैसे खाते में डालने होंगे। उसने अलग-अलग समय पर उनके खाते में कुल 1.63 लाख रुपये डलवा दिए, लेकिन उसके घर कोई भी गिफ्ट नहीं आया। कुछ देर बाद सभी आरोपितों ने फेसबुक अकाउंट भी बंद कर दिए। उसने सभी आरोपितों से कई बार फेसबुक और मैसेंजर के जरिए संपर्क साधने की कोशिश की, लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sat Paul

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!