Move to Jagran APP

महिलाएं मानसिक रूप से मजबूत बनें, हर स्थिति का कर सकेंगी सामना: नीलम सोढी

दैनिक जागरण ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस सप्ताह के तहत विभिन्न गतिविधियां शुरू की हैं।

By Edited By: Published: Sun, 03 Mar 2019 05:00 AM (IST)Updated: Sun, 03 Mar 2019 05:00 AM (IST)
महिलाएं मानसिक रूप से मजबूत बनें, हर स्थिति का कर सकेंगी सामना: नीलम सोढी
महिलाएं मानसिक रूप से मजबूत बनें, हर स्थिति का कर सकेंगी सामना: नीलम सोढी

जागरण संवाददाता, लुधियाना : दैनिक जागरण ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस सप्ताह के तहत विभिन्न गतिविधियां शुरू की हैं। इसी के तहत शनिवार को फिरोजपुर रोड पर स्थित लामीजा ईट्री रेस्तरां में वूमेन टॉक शो करवाया। इसमें जूडो कोच प्रवीण ठाकुर, दयानंद मेडिकल अस्पताल से गाइनीकोलॉजिस्ट डॉ. नीलम सोढी, आयुर्वेदिक हेल्थ एक्सपर्ट डॉ. प्रीति अरोड़ा, बिजनेस वूमेन अमिता मीतू वक्ता के तौर पर मौजूद हुई। इस दौरान हर सदस्य ने अपने अनुभव साझे किए और वही अपने-अपने विचार रखे। डॉ. नीलम ने महिलाओ को हेल्दी खान-पान के बारे बताया। उन्होने कहा कि महिलाओ को मेंटली तौर पर मजबूत बनना चाहिए। इससे वह हर स्थिति का सामना करने में सक्षम बनेंगी। डॉ. प्रीति अरोड़ा ने वूमेन डाइट के बारे मे टिप्स देते हुए कहा कि रात के समय ज्यादा प्रोटीन का सेवन करने से परहेज करना चाहिए। अपने खान-पान में बाजरे और ज्वार की रोटी शामिल करें। अमिता मीतू ने महिलाओ से कहा कि वह खुद में आत्मविश्वास लाएं, खुद को पुरुषो से कम न आंके।

prime article banner

लामीजा ईट्री के प्रमुख अभिजय सिंह ने भी दैनिक जागरण की इस मुहिम की सराहना की। वही इस पूरे कार्यक्रम में रेस्तरां की ओर से सहयोग किया गया और मौजूद सभी को खाने पर दस फीसद का डिस्काउंट दिया। वही ऑन होटल, वृति आई मीडिया की ओर से कार्यक्रम में स्पांसर किया गया। कोच प्रवीण ठाकुर ने दिए सेल्फ डिफेस के टिप्स

जूडो कोच प्रवीण ठाकुर ने सेल्फ डिफेस के टिप्स देते कहा कि महिलाएं अपनी सहनशीलता बढ़ाएं। उन्होने लाइव डेमो के जरिए मुश्किल स्थिति से निपटने के टिप्स भी दिए। जूडो की छात्रा रह चुकी कृतिका सिंह ने भी कार्यक्रम मे मौजूद महिलाओ को सेल्फ डिफेस के टिप्स दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.