Move to Jagran APP

Virtual Webinar: लुधियाना के खालसा कालेज फार वूमेन में वेबिनार, विद्यार्थियों को नशा रहित जीवन जीने के दिए टिप्स

Virtual Webinar कालेज स्टाफ ने मुख्य वक्ता का वेबिनार से जुड़ने के लिए आभार जताया। वेबिनार की शुरूआत में उन्होंने कहा कि युवाओं के दिमाग को सैनिटाइज करने की जरूरत है और आवश्यकता इस बात की है कि उन्हें नशे के दुष्प्रभाव से अवगत कराया जाए।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 11:40 AM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 11:40 AM (IST)
Virtual Webinar: लुधियाना के खालसा कालेज फार वूमेन में वेबिनार, विद्यार्थियों को नशा रहित जीवन जीने के दिए टिप्स
दैनिक जीवन में चुनौतियों को कैसे स्वीकारें, वेबिनार के जरिये बताया। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Virtual Webinar: खालसा कालेज फार वूमेन सिविल लाइंस में चैनेलाइजिंग यूथ पर वेबिनार का आयोजन किया गया। बडी प्रोग्राम के तहत कालेज ने यह वेबिनार कराया। यूनिवर्सिटी काउंसलिंग और प्लेसमेंट गाइडेंस सेल तथा प्रोफेसर कम हेड एग्रीकल्चरल जर्नलिज्म विभाग, लैंगवेज और कल्चरल पीएयू डा. सर्बजीत सिंह मुख्य वक्ता के तौर पर जुड़े।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-Pitru Paksha 2021: जिन्हें अपने पूर्वजों के निधन की तिथि नहीं पता, वे आश्विन अमावस्या को करें श्राद्ध

युवाओं के दिमाग को सैनिटाइज करने की जरूरत

कालेज स्टाफ ने मुख्य वक्ता का वेबिनार से जुड़ने के लिए आभार जताया। वेबिनार की शुरूआत में उन्होंने कहा कि युवाओं के दिमाग को सैनिटाइज करने की जरूरत है और आवश्यकता इस बात की है कि उन्हें नशे के दुष्प्रभाव से अवगत कराया जाए। उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए सकारात्मक एनर्जी कैसे बरकरार रखी जा सकते हैं, के बारे अवगत कराया।

वहीं दैनिक जीवन में आने वाली विभिन्न चुनौतियों का किस तरह से सामना किया जा सकता है, की भी जानकारी दी गई। वेबिनार से जुड़े विद्यार्थियों ने शंकाओं संबंधी प्रश्न भी पूछे। कालेज प्रिंसिपल डा. मुक्ति गिल ने डा. सर्बजीत सिंह का वेबिनार के जरिए विद्यार्थियों को जानकारी देने के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा कि इस तरह के वेबिनार विद्यार्थियों को जानकारी देने भरपूर होते हैं।

यह भी पढ़ें-Dengue Cases in Ludhiana: घरों में मनी प्लांट के पॉट्स से मिल रहा डेंगू का लारवा, जानें कैसे करें बचाव

जीवन को खराब कर देती है नशे की लत

वहीं विद्यार्थियों को संबोधित करते प्रिंसिपल डा. मुक्ति गिल ने कहा कि विद्यार्थियों को नशा रहित जीवन व्यतीत करना चाहिए। नशे की लत जीवन को खराब कर देती है। एक बार जो इस दलदल में फंस जाती है, उससे बाहर निकलना बहुत ही मुश्किल भरा होता है। खुशहाल और तनाव रहित जीवन जीने के लिए जरूरी है कि सकारात्मक एनर्जी को अपनाया जाए।

यह भी पढ़ें-लुधियाना के Mayor बलकार संधू ने हाट मिक्स प्लांट वेलफेयर सोसायटी में की सेंधमारी, कांट्रेक्टर से शुरू करवाया काम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.