Move to Jagran APP

वेबिनार में व्यवहारिक व प्रायोगिक शिक्षा के बारे में बताया

बीसीएम स्कूल बसंत सिटी ने नई शिक्षा नीति 2020 के अनुसार वेबिनार करवाया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 02:41 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 02:41 AM (IST)
वेबिनार में व्यवहारिक व प्रायोगिक शिक्षा के बारे में बताया
वेबिनार में व्यवहारिक व प्रायोगिक शिक्षा के बारे में बताया

जासं, लुधियाना : बीसीएम स्कूल बसंत सिटी ने नई शिक्षा नीति 2020 के अनुसार वेबिनार करवाया। इसमें बच्चों, स्टाफ सदस्यों ने हिस्सा लिया। डॉ. प्रेम कुमार प्रबंधक ने उन्नत शिक्षण प्रबंधन प्रणालियों में बीसीएम सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की शुरुआत के माध्यम से व्यवहारिक और प्रायोगिक शिक्षा के बारे में बताया। प्रधानाचार्य जेपी सिंह ने कहा कि इन परिवर्तनों के साथ बीसीएम शिक्षा प्रणाली आधुनिक देशों के बराबर होगी। अभिभावकों ने विचार रखते कहा कि नई शिक्षा नीति बेहतर है और इसमें विकास की संभावनाएं मिलेंगी।

loksabha election banner

अरदास के साथ नए शैक्षणिक सत्र का आगाज जासं, लुधियाना : गुरु नानक खालसा कॉलेज फॉर वूमेन गुजरखान कैंपस मॉडल टाउन ने वीरवार नए शैक्षणिक सत्र 2020-21 का उद्घाटन किया। कॉलेज श्री गुरु तेग बहादुर की 400वीं जयंती मना रहा है जो अवसर को और अधिक विशेष बनाती है। इस दौरान श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की वाणी से दिव्य गायन कर सभी को मंत्रमुग्ध किया गया। इसके बाद श्री आनंद साहिब का पाठ और अरदास की गई। कॉलेज गवर्निग बॉडी के महासचिव इंजीनियर गुरविदर सिंह सरना, प्रिसिपल मनिदर कौर ने महामारी की स्थिति में शिक्षकों और छात्रों की सुरक्षा व स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की। शबद गायन में प्राइमरी वर्ग में परम अव्वल शिक्षा विभाग की तरफ से श्री गुरु तेग बहादुर महाराज के 400वें प्रकाश पर्व को समर्पित राज्य स्तरीय शबद गायन मुकाबले के नतीजे जारी किए। इसमें सूबे के सरकारी प्राइमरी, मिडिल और सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के 20,401 विद्यार्थियों ने भाग लिया था। दिव्यांगों से मिडिल वर्ग में बस्ती मिट्ठू स्कूल से अनु कौर ने पहला, संगरूर से तान्या ने दूसरा, प्राइमरी वर्ग में लुधियाना के परम शर्मा ने पहला व तरनतारन से जर्मनजीत ने दूसरा, सेकेंडरी वर्ग में श्री मुक्तसर साहिब से सिमरजीत कौर ने पहला, तरनतारन से बलजीत सिंह ने दूसरा स्थान हासिल किया। इसके अलावा सामान्य विद्यार्थियों से प्राइमरी वर्ग से तरनतारन के निशान सिंह ने पहला, पटियाला से सुनीता ने दूसरा, मिडिल वर्ग में कपूरथला से नवनीत कौर ने पहला, होशियारपुर से तरनप्रीत कौर ने दूसरा, सेकेंडरी वर्ग में होशियारपुर से अमनप्रीत कौर ने पहला, बटाला से उपासना ने दूसरा स्थान पाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.