Move to Jagran APP

Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में तेज धूप से छुड़ाए पसीने, दोपहर में बादल छाए रहने के आसार

Weather Forecast Ludhiana शहर में माैसम के तेवर एक बार फिर तलख हाे रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो भी आज दोपहर एक बजे के बाद बादल शहर को अपनी आगोश में ले सकते हैं। जिससे शहर में कहीं बूंदाबांदी तो कहीं तेज बारिश हो सकती है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 08:58 AM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 11:04 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में तेज धूप से छुड़ाए पसीने, दोपहर में बादल छाए रहने के आसार
लुधियाना में मंगलवार सुबह तेज धूप ने लाेगाें के पसीने छुड़ा दिए। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: शहर में मंगलवार सुबह तेज धूप ने लाेगाें के पसीने छुड़ा दिए। हालांकि मौसम विभाग ने मंगलवार से पंजाब में भारी बारिश की संभावना जताई थी। तेज धूप ने लाेगाें काे बेहाल कर दिया है। सुबह सात बजे ही सूरज के तेवर तल्ख दिखे, जिससे राहगीर बैचैन दिखे। इस दौरान तापमान भी 26 डिग्री सेल्सियस रहा। हालांकि इस दौरान हवा चल रही थी।

prime article banner

यह भी पढ़ें-Punjab Kisan Andolan: अदाणी लाजिस्टिक्स पार्क व साइलाे प्लांट के बाद अब Walmart का स्टोर बंद, सैकड़ों कर्मियों की नौकरी पर संकट

बुधवार काे बारिश के आसार

मौसम विभाग की मानें तो भी आज दोपहर एक बजे के बाद बादल शहर को अपनी आगोश में ले सकते हैं, जिससे शहर में कहीं बूंदाबांदी, तो कहीं तेज बारिश हो सकती है। वहीं बुधवार को को भी बारिश और बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़ें-Sanjay Singh Arrest warrant: आप नेता संजय सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, अदालत में पेश न होना पड़ा महंगा

तेज धूप में हीट स्ट्रोक का खतरा

तेज धूप में हीट स्ट्रोक का खतरा भी हो सकता है। इसलिए लाेगाें काे घर से बाहर निकलते समय सेहत का विशेष ध्यान रखना चाहिए। स्वास्थ्य विशेषज्ञाें के मुताबिक गर्मी के माैसम में लाेगाें काे घराें से कम ही बाहर निकलना चाहिए। लू से सेहत भी खराब हाे सकती है। तेज धूप में अधिक देर तक रहने से डिहाइड्रेशन सहित कई बीमारियां हाे सकती हैं। इसके साथ ही इस माैसम में लाेगाें काे ठंडा पानी पीने से भी बचना चाहिए। लोगाें काे सुबह 11 से शाम चार बजे तक धूप में जाने से जितना हाे सके बचना चाहिए। इसके अलावा तरल पदार्थाें में नारियल पानी, नींबू पानी, लस्सी, फलों का जूस का अदिक से अधिक सेवन करना चाहिए।

यह भी पढ़ें-पंजाब के इस गांव में नेताओं की एंट्री बैन, विधानसभा चुनाव के बायकाट के लगाए बोर्ड; जानें कारण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.