जागरण संवाददाता, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: मानसून के सक्रिय रहने से शहर में मंगलवार सुबह भी धूप खिली। सुबह ही तीखी धूप से लोग बैचैन हो उठे। हालांकि हवा चल रही थी, जिससे थोड़ी राहत रही। इस दौरान पारा 26 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो आज धूप के बीच दिन में बीच-बीच में बादल दिखाई दे सकते हैं। दोपहर बाद बादल शहर को अपनी आगोश में ले सकते है।

यह भी पढ़ें-Punjab Vidhan Sabha Chunav: लुधियाना में शिअद ने दिग्गजों पर खेला दांव, तीन नए चेहरों पर जताया भरोसा

 शाम को बूंदाबांदी और गरज के साथ छींटे पड़ने के आसार

शाम को बूंदाबांदी और गरज के साथ छींटे पड़ सकते है। वहीं विभाग के पूर्वानुमान की माने तो बुधवार को भी बादलों की आवजाही लगी रहेगी। हालांकि मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अब मानसून थोड़ा कमजोर पड़ गया है। पीएयू मौसम विभाग की वैज्ञानिक डॉ. प्रभजोत कौर के अनुसार 17 सितंबर तक रुक-रुककर हल्की बारिश होती रहेगी।

यह भी पढ़ें-Honey Trap: पाकिस्तानी युवती ने Facebook पर लुधियाना के युवक को फंसाया, WhatsApp से मंगवाई देश की खुफिया जानकारी

भारी बारिश से धान की फसल को हो सकता है नुकसान

पंजाब में इस बार मानसून मेहरबान नजर आ रहा है। कृषि विशेषज्ञों का कहना है कि भारी बारिश हुई तो धान की फसल को नुकसान हो सकता है। क्योंकि पंजाब के कई जिलों में धान मैच्युरिटी स्टेज में आ चुकी है। वहीं तेज हवा के साथ बारिश हुई तो, इससे काफी नुकसान हो सकता है। हवा से धान की फसलें बिछने की संभावना रहेगी। जबकि अगर हल्की और सामान्य बारिश होती है, तो धान को उतना नुकसान नहीं होगा, इसलिए किसानाें काे अलर्ट रहना चाहिए। हालांकि लगातार बारिश से माैसम का मिजाज बदल गया है।

यह भी पढ़ें-Punjab Vidhan Sabha Chunav: लुधियाना पश्चिम हलके में फिर हाेगा राेचक मुकाबला, कैबिनेट मंत्री आशु के खिलाफ ग्रेवाल ठाेकेंगे ताल

 

 

Edited By: Vipin Kumar