जासं, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: शहर में शुक्रवार सुबह की शुरुआत बादलों के साथ हुई। सुबह जब लोगों की नींद खुली तो बादलों ने शहर को घेर रखा था। उसके बाद सुबह पांच से साढ़े छह बजे तक रुक रुक कर हल्की बारिश हुई। बारिश और बादलों से गर्मी पूरी तरह से गायब रही। सुबह सात बजे के करीब अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस था। अभी लोग सुबह सुबह मिली राहत का आनंद ले रहे थे कि आठ बजे से धूप निकल आई।

यह भी पढ़ें-Brick Price Punjab: घर बनाना हुआ मंहगा, 800 रुपये बढ़े ईंट के दाम, अब 6000 रुपये में मिलेगी एक हजार

 

बारिश के साथ चली तेज हवाएं

धूप निकलते ही लोग फिर से बेचैन हो उठे। हालांकि इस दौरान हवा चल रही थी लेकिन तब भी सुबह साढ़े आठ बजे के करीब तापनमान 28 डिग्री सेल्सियस तक आ गया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज दोपहर बाद में बादल फिर से शहर में दस्तक दे सकते है। जिसके बाद शाम को बूंदाबांदी होने की संभावना है। वहीं शनिवार को बादल छाए रहने और बारिश की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें-CBI Raid In Punjab: सीबीआइ ने लुधियाना, होशियारपुर व चंडीगढ़ से जब्त किए 62 लाख, कंटेनर छोड़ने के लिए ली थी 1.30 लाख रिश्वत

 

 पश्चिमी विक्षोभ के चलते बदल रहा माैसम

मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो अगले कुछ दिन बारिश और बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है। मौसम विशेषज्ञाें का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते मानसून फिर से सक्रिय हो गया है। आने वाले कुछ दिनों में फिर से तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हो सकती है। इस बीच तापमान में गिरावट का दौर भी निरंतर जारी रहेगा। इससे लाेगाें काे भीषण गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं। इस बार मानसून पंजाब में खासा मेहरबान नजर आ रहा है। कई सालाें के बाद बाद राज्य में झमाझम बारिश हाे रही है।

यह भी पढ़ें-Shahi Imam Death: पंजाब के शाही इमाम मौलाना उस्मान लुधियानवी का देहांत, लुधियाना सीएमसी में ली आखिरी सांस

 

Edited By: Vipin Kumar