Move to Jagran APP

बारिश पड़ते ही घंटाघर बाजार बन जाता है तालाब

शहर का सबसे व्यस्त क्षेत्रों में से एक घंटाघर बाजार थोड़ी सी बारिश होने से लबालब भर जाता है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Aug 2018 03:01 PM (IST)Updated: Fri, 03 Aug 2018 03:01 PM (IST)
बारिश पड़ते ही घंटाघर बाजार बन जाता है तालाब
बारिश पड़ते ही घंटाघर बाजार बन जाता है तालाब

जासं, लुधियाना : शहर का सबसे व्यस्त क्षेत्रों में से एक घंटाघर बाजार थोड़ी सी बारिश होने से लबालब भर जाता है। बारिश अगर थोड़ी ज्यादा हो जाए तो पानी दुकानों में भर जाता है और सड़क पर यातायात ठप हो जाता है। जलभराव से दुकानदारों का हर साल नुकसान होता है। दुकानदार व लोग कई बार निगम को इस बावत शिकायत दे चुके हैं, लेकिन निगम इंजीनियर्स आजतक इसका हल नहीं निकाल पाए और शहरवासी इसका दंश झेलने को मजबूर हैं। यह हैं कारण

prime article banner

कारण नंबर 1 : ओल्ड जीटी रोड के ऊपर एलिवेटिड रोड बना है, जिसका सारा पानी घंटाघर के पास नीचे आता है। वहीं, दूसरी तरफ लक्कड़ पुल की तरफ का पानी भी वहीं आकर रूक जाता है। इससे जलभराव की समस्या बनती है। कारण नंबर 2: सीवरेज की सफाई सही तरीके से न होने की वजह से बरसाती पानी कई घंटों तक घंटाघर रोड पर जमा रहता है। बरसात के बाद सीवरेज के ढक्कन खोलकर पानी निकाला जाता है। कारण नंबर 3: घंटाघर के पास पानी की निकासी के लिए जालियां लगाई गई हैं, लेकिन बरसात के वक्त पॉलीथिन फंस जाते हैं या इन जालियों की सफाई नहीं की जाती। पब्लिक स्पीक

बरसाती पानी की निकासी के लिए कोई व्यवस्था नहीं की। कई बार अफसरों को शिकायत भी दे चुके हैं। लेकिन किसी ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया।

लक्की, दुकानदार रोड जालियों की सफाई समय पर नहीं की गई। अफसरों को कहते रहे। पर इस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। सिमरजीत सिंह, दुकानदार बरसाती पानी के निकासी के लिए जो नाला था उसे लोगों ने कवर कर दिया। जिससे बरसाती पानी नहीं निकल रहा।

जोनी मेहरा, दुकानदार

अफसरों के साथ मिलकर प्लानिंग कर रहा हूं: राकेश पराशर

बारिश की वजह से घंटाघर बाजार तालाब बन जाता है। वहां पर निकासी का कोई जरिया नहीं है। यह एरिया मेरे वार्ड में पहली बार आया है। अफसरों के साथ मिलकर इसकी प्लानिंग कर दी है।

राकेश पराशर, पार्षद

घंटाघर के लिए प्लानिंग की जा रही है। अफसरों को इस बारे में हिदायत दे दी हैं। बारिश बंद होने के बाद प्लान पर काम कर दिया जाएगा।

बलकार सिंह संधू, मेयर नगर निगम लुधियाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.